उज्जैन: बिना वैक्सीनेशन नहीं हो पाएंगे महाकाल बाबा के दर्शन
उज्जैन: बिना वैक्सीनेशन नहीं हो पाएंगे महाकाल बाबा के दर्शन
Share:

उज्जैन: उज्जैन का महाकाल मंदिर सबसे प्रसिद्ध मंदिर है। वहीं कोरोना संक्रमण के दौर में यह मंदिर बंद रहा था और अब यहाँ कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए खास कदम उठाए गए हैं। मिली जानकारी के तहत अब जिन भक्तों ने वैक्सीन नहीं लगवाई है, उन्हें मंदिर परिसर में प्रवेश नहीं मिलेगा। वहीं अब मंदिर परिसर में ही कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है। अब यहाँ भक्त मंदिर परिसर में बने वैक्सीनेशन सेंटर पर आसानी से वैक्सीन लगवा सकते हैं।

मिली जानकारी के तहत अब यहाँ कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन के बाद ही मंदिर में जाने की अनुमति मिलेगी। वहीं जिन भक्तों ने अब तक टीकाकरण नहीं कराया है उन्हें कहीं और जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आपको बता दें कि यह सख्त कदम कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए उठाया गया है। मिली जानकारी के तहत यह वैक्सीनेशन सेंटर महाकाल मंदिर के शंख द्वार पर बनाया गया है। यहाँ श्रद्धालु वैक्सीन की पहली और दूसरी दोनों ही डोज ले सकते हैं। खबरों के अनुसार यह वैक्सीनेशन ड्राइव गुरुवार से ही शुरू हो गया था। बीते गुरुवार शाम 5 बजे तक 112 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई थी।

आप सभी जानते ही होंगे कि उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन के लिए हर रोज हजारों श्रद्धालु पहुंचते हैं। इसी को देखते हुए कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा भी बहुत अधिक हो जाता है। वहीं मंदिर प्रशासन ने संक्रमण न फैलने के लिए यह बड़ा फैसला लिया है। अभी भी कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने वैक्सीन नहीं लगवाई है और मंदिर में जा रहे हैं। इसी के चलते अब बिना वैक्सीन बाबा के दर्शन के लिए मंदिर में एंट्री की परमिशन नहीं है।

महाराष्ट्र ATS ने की बड़ी कार्रवाई, मुंबई से एक और संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

PM के तोहफों की नीलामी..., नीरज चोपड़ा का 'भाला' खरीदने के लिए मची होड़, 10 करोड़ तक लगी बोली

मार्च 2022 तक भारत में बनेगा दुनिया का सबसे बड़ा एक्सप्रेस-वे: नितिन गडकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -