कर्नाटक में एक ही दिन में पार हुआ लाखों में टीकाकरण का आंकड़ा
कर्नाटक में एक ही दिन में पार हुआ लाखों में टीकाकरण का आंकड़ा
Share:

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ के सुधाकर ने कहा कि दक्षिणी राज्य कर्नाटक ने शुक्रवार (18 सितंबर) को रात 9 बजे तक 26.92 लाख खुराक देकर देश में कोविड-19 टीकाकरण में शीर्ष स्थान हासिल किया। वैक्सीन लैंडमार्क पर टिप्पणी करते हुए, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, "मैं उन सभी स्वास्थ्य कर्मियों और अन्य कर्मचारियों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो इस ऐतिहासिक टीकाकरण अभियान में शामिल रहे हैं। कर्नाटक द्वारा उत्तर प्रदेश और बिहार की तुलना में आज अधिक खुराक देने का यह एक अभूतपूर्व प्रयास है। जिनकी जनसंख्या कई गुना अधिक है।"

प्रशासन द्वारा साझा किए गए विवरण के अनुसार, कर्नाटक के शीर्ष जिले जिन्होंने सबसे अधिक वैक्सीन खुराक दी, वे हैं बृहत बेंगलुरु महानगर पालिक (बीबीएमपी) क्षेत्र, जिसने 3.98 लाख खुराक का टीकाकरण किया, इसके बाद बेलागवी, जिसने 2.39 लाख खुराक, दक्षिण कन्नड़ और बल्लारी को प्रशासित किया। दोनों ने 1.33 लाख खुराकें दीं, इसके बाद तुमकुरु ने 1.24 लाख खुराकें और मांड्या ने 1.15 लाख खुराकें दीं।

जहां इस बारें में उन्होंने कहा है कि “यह वास्तव में उपयुक्त है कि यह प्रयास प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के साथ मेल खाता है, जिन्होंने सामने से कोविड के खिलाफ युद्ध का नेतृत्व किया है।

बच्चों को कभी लोरी नहीं सुनाते सैफ, द कपिल शर्मा शो में किया चौकाने वाला खुलासा

सीएम अमरिंदर की कुर्सी को ख़तरा, आज होगी अहम बैठक

'राहुल गाँधी विकसित नहीं..मोदी को हरा नहीं सकते..', विपक्षी एकता की अटकलों के बीच कांग्रेस पर TMC की राय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -