चीन और राजस्थान के बाद अब महोली में मिला कोरोनावायरस
चीन और राजस्थान के बाद अब महोली में मिला कोरोनावायरस
Share:

चीन के बाद अब कोरोनावायरस कि मार भारत में भी देखने को मिल रही है वहीं ट्राइसिटी में कोरोनावायरस का पहला संदिग्ध मामला सामना आया है, जिसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया है. जंहा मरीज एक सप्ताह पहले ही चीन से लौटा था. बीते सोमवार को उसे सिरदर्द व अन्य शिकायत के चलते पीजीआई भेज दिया गया. और वहां उसका इलाज चल रहा है. उधर, सीएम ने मोहाली एयरपोर्ट पर चीन से आने वाले यात्रियों की वहीं जांच के आदेश दे दिए हैं. चीन से एक सप्ताह पहले लौटे व्यक्ति को सिरदर्द व सांस में परेशानी के चलते पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया. जहां के स्पेशल वार्ड में उसकी जांच की जा रही है. फिलहाल मरीज की हालत सामान्य है और उसे वेंटिलेटर पर भी नहीं रखा गया है. हालांकि मामले की गंभीरता के चलते डाक्टरों ने कोई रिस्क नहीं लिया.

मिली जानकरी के अनुसार मोहाली के सिविल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह ने बताया कि एक व्यक्ति सप्ताह पहले ही चीन से लौटा था. लेकिन बीते सोमवार को उसे सिरदर्द, सांस में परेशानी व अन्य समस्या के चलते सावधानी के तौर पर पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया. जहां उसकी पूरी जांच की जा रही है. अभी तक मरीज में अधिकारिक तौर पर कोरोनावायरस की पुष्टि नहीं हो पाई है. 

जंहा जांच में पाया गया कि कोरोनावायरस की गंभीरता को देखते हुए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मोहाली एयरपोर्ट पर चीन से आने वाले यात्रियों की वहीं जांच के आदेश दिए हैं. इसके बाद मोहाली एयरपोर्ट पर कोरोनावायरस की प्राथमिक जांच शुरू कर दी गई है. वहीं इधर, सिविल सर्जन ने बताया कि भारत सरकार की गाइड लाइन के तहत चीन से आने वाले लोगों को 28 दिन के लिए सर्विलांस पर लिया जा रहा है. ऐसे सभी लोगों को फोन कर नियमित जांच के लिए बुलाया जा रहा है.

बसंत पंचमी भारत के अलावा इन देशों में भी धूम धाम से मनाई जाती है

CAA Protest: यूपी पुलिस की शिकायत लेकर मानवाधिकार आयोग पहुंचे राहुल और प्रियंका गाँधी

जौनपुर: BSNL गोदाम में भड़की भीषण आग, दो करोड़ का सामान जलकर ख़ाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -