CAA Protest: यूपी पुलिस की शिकायत लेकर मानवाधिकार आयोग पहुंचे राहुल और प्रियंका गाँधी

CAA Protest: यूपी पुलिस की शिकायत लेकर मानवाधिकार आयोग पहुंचे राहुल और प्रियंका गाँधी

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस की शिकायत लेकर दिल्ली स्थित राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग के दफ्तर पहुंचा. कांग्रेस ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा की गई सख्त कार्रवाई के खिलाफ मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज करवाई है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने इससे पहले भी यूपी की गवर्नर आनंदीबेन पटेल के पास यूपी पुलिस की शिकायत दर्ज कराई थी. कांग्रेस पार्टी ने मानवाधिकार आयोग से नागरिकता कानून के विरोधियों के खिलाफ उत्तर प्रदेश पुलिस की कार्रवाई की जांच कराने की मांग की है. राहुल और प्रियंका ने यूपी पुलिस पर अराजकता फैलाने का इल्जाम लगाया है. मानवाधिकार आयोग से कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने अपनी शिकायत में कहा है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ऐसे कार्रवाई कर रही है, जिसका कोई कानूनी आधार नहीं है. 

नागरिकता संशोधन अधिनियम के ​खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे गए लोगों को लेकर भी कांग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश पुलिस को सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है. आपको बता दें कि 19 दिसंबर और उसके बाद भी CAA को लेकर उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे. कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ हिंसक झड़प भी हुई थी. इस दौरान कई पुलिसकर्मी जख्मी हुए थे और कई प्रदर्शनकारियों की मौत भी हुई थी.

दिल्ली चुनाव: सफ़ाई कर्मचारियों के सबसे बड़े नेता ने थामा 'आप' का हाथ, केजरीवाल को मिल सकता है फायदा

तालिबान के कब्जे वाले इलाके में क्रैश हुआ विमान, 110 यात्री थे सवार

दिल्ली चुनाव: मनोज तिवारी का वादा, अगर भाजपा सत्ता में आई तो प्रदूषण रोकने के लिए करेगी ये काम