क्या सच में सूर्य ग्रहण के बाद कोरोना का असर होगा कम? जानें क्या कहते है ज्योतिष
क्या सच में सूर्य ग्रहण के बाद कोरोना का असर होगा कम? जानें क्या कहते है ज्योतिष
Share:

जबलपुर : 5 जून को चंद्रग्रहण, 21 जून को सूर्यग्रहण और 5 जुलाई को वापस चंद्रग्रहण है. एक महीने में तीन ग्रहण से लोग भले ही घबरा रहे हों लेकिन सूर्यग्रहण अपना प्रभाव दिखाने के बाद महामारी से भी मुक्ति देगा. इस वक्त पूरी दुनिया वैश्विक महामारी कोरोना से घबरा हुई हैं और भारत में भी इसके मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस बीच सूर्यग्रहण को ज्योतिष नजरिये से देखने वाले गणक यह भी बता रहे हैं कि इसके बाद कोरोना का प्रकोप धीरे-धीरे शांत होने लगेगा. ग्रहण मृगशिरा एवं आर्द्रा नक्षत्र तथा मिथुन में रहेगा. हालांकि 5 जुलाई को पड़ने वाला चंद्रग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा.

वहीं, 21 जून को पड़ने वाला सूर्यग्रहण भारत में नजर आने वाला है. यह ग्रहण मिथुन राशि में लग रहा है इससे मिथुन राशि वाले लोग पीड़ित होंगे. ऐसे में परेशानियां भी बढ़ सकती हैं. इसके अतिरिक्त सीमा विवाद, तनाव जैसी स्थिति की तरफ भी इशारा करते हैं. 15 दिन में दो ग्रहण कई क्षेत्रों में हानि का सूचक भी होता है. इसलिए इसके दुष्प्रभावों से बचने के लिए भगवान शिव और भगवान विष्णु की उपासना करना चाहिए. ऐसा करने से सभी परेशानियां दूर हो जाती है.  

बता दें की मिथुन राशि में होने जा रहे इस ग्रहण के वक्त मंगल मीन राशि में स्थित होकर सूर्य बुध चंद्रमा और राहु को देखता है जो कि अशुभ संकेत होते है. ग्रहण के वक्त शनि शुक्र गुरु और बुध अपनी वक्री चाल में चल रहे हैं. गुरु नीच का होकर सूर्य से अष्टम होंगे. यह स्थिति पूरे विश्व के लिए उथल-पुथल मचाने का काम करने वाली है. जानें कौनसी राशियों पर ग्रहण का असर कैसा होगा-  मेष, सिंह, कन्या, मकर राशियों पर ग्रहण शुभ रहेगा जबकि वृषभ, तुला, धनु व कुंभ राशि वालों के लिए मध्यम प्रभाव रहेगा. मिथुन, कर्क, वृश्चिक व मीन राशि वालों के लिए ग्रहण अशुभ रहेगा. इस ग्रहण के अशुभ प्रभाव से प्राकृतिक आपदा आ सकती है.

भाेपाल एवं इंदाैर संभाग में 72 घंटे के बाद बारिश के है आसार

मध्य प्रदेश के अलग-अलग शहरों में इस वक्त दिखेगा ग्रहण, जानें क्या रहेगा समय

देवास में बढ़े कोरोना के मरीज, बैंक नोट प्रेस में 14 नए पॉजिटिव मिले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -