सुप्रीम कोर्ट ने अबू सलेम की अपील को किया खारिज
सुप्रीम कोर्ट ने अबू सलेम की अपील को किया खारिज
Share:

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को गैंगस्टर अबू सलेम की याचिका को खारिज कर दिया, जिसने दावा किया कि उसके प्रत्यर्पण को कानूनी और भारतीय अधिकारियों द्वारा शर्तों के उल्लंघन के कारण रद्द नहीं किया गया था। भारत के मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने सलेम को अपनी याचिका के साथ बॉम्बे उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

खंडपीठ ने कहा, हम अनुच्छेद 32 के तहत उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की स्वतंत्रता को खारिज करते हैं। दलील ने सलेम को तलोजा जेल से तिहाड़ जेल में स्थानांतरित करने के लिए भी निर्देश दिया ताकि एमिकस क्यूरिया उससे बात कर सके और कुछ दस्तावेज खरीद सके। अबू सलेम ने विवादित किया कि भारतीय अधिकारियों ने प्रत्यर्पण संधि का उल्लंघन किया था। 1993 के मुंबई सीरियल ब्लास्ट के एक आरोपी सलेम को लंबी कानूनी लड़ाई के बाद 11 नवंबर 2005 को पुर्तगाल से प्रत्यर्पित किया गया था।

गैंगस्टर 1993 के मुंबई धमाकों में दोषी ठहराए जाने के बाद जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा है, जिसमें 257 लोग मारे गए थे और 713 लोग घायल हुए थे। उन्हें दिल्ली कोर्ट द्वारा 2002 में जबरन वसूली मामले में सात साल के सश्रम कारावास की सजा भी सुनाई गई है।

रिपब्लिकन नेशनल कमेटी ने की यूएस कैपिटल में हिंसा की निंदा

पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया पश्चिमी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर का रेवाड़ी-मदार खंड

वाशिंगटन में हिंसा: व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -