रिपब्लिकन नेशनल कमेटी ने की यूएस कैपिटल में हिंसा की निंदा
रिपब्लिकन नेशनल कमेटी ने की यूएस कैपिटल में हिंसा की निंदा
Share:

वाशिंगटन: रिपब्लिकन नेशनल कमेटी (आरएनसी) के सदस्यों ने बुधवार को संयुक्त राज्य अमेरिका कैपिटल में हिंसा की निंदा की। उन्होंने कहा कि हिंसक प्रदर्शनकारी 'देशभक्ति' के कृत्यों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं।

आरएनसी के बयान के अनुसार, "रिपब्लिकन नेशनल कमेटी के सदस्यों ने वाशिंगटन में और आज संयुक्त राज्य अमेरिका की कैपिटल बिल्डिंग के आसपास की हिंसा की कड़ी निंदा की है। हमने जो हिंसक दृश्य देखे हैं, वे देशभक्ति के कृत्यों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं, लेकिन हमारे देश पर हमला करते हैं।" बयान में आगे कहा गया है, "हमारे संस्थापक पिताओं ने कानूनों का एक राष्ट्र स्थापित किया है, न कि अराजकता का देश। हम कानून प्रवर्तन अधिकारियों को सुनने और हमारे देश की राजधानी में व्यवस्था बहाल करने में मदद करने के लिए शामिल सभी लोगों का आह्वान करते हैं।"

इससे पहले, बुधवार को डोनाल्ड ट्रम्प समर्थक ने इलेक्टोरल कॉलेज के वोट का विरोध करने के लिए इमारत को झुंड में बंद कर दिया और पुलिस के साथ कई टकराव किए। हिंसक प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर हावी हो गए और राष्ट्रपति चुनाव जो बायडेन की जीत को प्रमाणित करने के लिए कांग्रेस के संयुक्त सत्र के रूप में विरोध करने के लिए कैपिटल में तोड़-फोड़ की। हाथापाई में कई अधिकारी घायल हो गए।

वाशिंगटन में हिंसा: व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव ने दिया इस्तीफा

वाशिंगटन में हिंसा: ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम ने ट्रम्प के खातों को किया निलंबित

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन में हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस पार्टी ने व्यक्त की चिंता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -