पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया पश्चिमी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर का रेवाड़ी-मदार खंड
पीएम मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया पश्चिमी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर का रेवाड़ी-मदार खंड
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पश्चिमी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर (WDFC) के 306 किलोमीटर के न्यू रेवाड़ी-न्यू मदार खंड को राष्ट्र को समर्पित किया। वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से, मोदी ने न्यू अटेली-न्यू किशनगढ़ से बिजली के कर्षण द्वारा संचालित दुनिया की पहली डबल-स्टैक लंबी-लंबी 1.5 किमी लंबी कंटेनर ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई।

इस अवसर पर बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा, समर्पित फ्रेट कॉरिडोर को भारत के लिए एक गेमचेंजर के रूप में देखा जा रहा है। पिछले पांच से छह वर्षों में बहुत मेहनत के बाद यह फलने-फूलने लगा है। उन्होंने यह भी कहा, कुछ दिन पहले, भारत ने कोरोना के लिए दो मेड इन इंडिया टीके को मंजूरी दे दी है, जो भारतीयों को नए सिरे से आत्मविश्वास प्रदान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी प्रयासों और कदमों से पता चलता है कि देश तेजी से आत्मनिर्भर भारत के निर्माण की ओर बढ़ रहा है।

इस अवसर पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, रेल मंत्री पीयूष गोयल, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी उपस्थित थे। पश्चिमी समर्पित फ्रेट कॉरिडोर का नया रेवाड़ी-न्यू मदार खंड हरियाणा में स्थित है - महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी जिलों में लगभग 79 किमी - और राजस्थान - जयपुर, अजमेर, सीकर, नागौर और अलवर जिलों में लगभग 227 किमी है।

वाशिंगटन में हिंसा: व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव ने दिया इस्तीफा

5 जनवरी को 5 नेताओं का जन्मदिन था, पीएम मोदी ने ममता को छोड़कर सभी को दी बधाई

वाशिंगटन में हिंसा: ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम ने ट्रम्प के खातों को किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -