'फर्जी खबर' के खिलाफ अपनी शक्ति का इस्तेमाल करें केंद्र: सुप्रीम कोर्ट
'फर्जी खबर' के खिलाफ अपनी शक्ति का इस्तेमाल करें केंद्र: सुप्रीम कोर्ट
Share:

उच्चतम न्यायालय ने मंगलवार को कोरोना महामारी की शुरुआत के दौरान तब्लीगी जमात मण्डली पर मीडिया रिपोर्टिंग के संबंध में एक मामले में केंद्र के हलफनामे पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। अदालत ने केंद्र से "टीवी पर सामग्री के साथ मुद्दों को हल करने के लिए एक तंत्र विकसित करने पर विचार करने के लिए कहा, अन्यथा अदालत इसे एक बाहरी एजेंसी को सौंप सकती है।"

मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को बताया कि अदालत इस मामले में सेंट्रे के हलफनामे से खुश नहीं है, क्योंकि यह इस तरह की शिकायतों को सुनने के लिए केबल टीवी नेटवर्क अधिनियम के तहत सरकार के पास कौन सी शक्तियां हैं। अदालत ने केंद्र से पूछा कि केबल टीवी नेटवर्क की सामग्री को नियंत्रित करने के लिए केबल टीवी नेटवर्क अधिनियम का उपयोग कैसे किया जा सकता है।

मुख्य न्यायाधीश ने कहा, “आपका हलफनामा इस पर चुप है। दूसरी समस्या यह है कि आप ऐसी शिकायतों से निपटने के लिए क्या कदम उठा सकते हैं। कृपया इन सभी को अपने संशोधित हलफनामे में डाल दें। आपने (केंद्र) अधिनियम के तहत शक्ति है।” "यदि यह मौजूद नहीं है, तो आप एक प्राधिकरण बनाते हैं, अन्यथा हम इसे एक बाहरी एजेंसी को सौंप देंगे।"

घरेलु विवाद के बाद घर में खून से लथपथ मिली अधेड़ की लाश, जांच में जुटी पुलिस

कोरोना की ताबाही को पूरा हुआ एक साल, आज ही चीन में दर्ज हुआ था पहला मामला

भाजपा MLA काली प्रसाद की गाड़ी पर फायरिंग, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -