बेहद ही संघर्ष भरा रहा सुनील ग्रोवर का इंडस्ट्री में सफर, 500 रुपये के लिए करते थे ये काम
बेहद ही संघर्ष भरा रहा सुनील ग्रोवर का इंडस्ट्री में सफर, 500 रुपये के लिए करते थे ये काम
Share:

मशहूर कॉमेडियन और अभिनेता सुनील ग्रोवर आज एक जाना-माना नाम हैं। यह किसी परिचय के मोहताज नहीं। सुनील को इस मुकाम तक पहुंचने में काफी समय तथा मेहनत लगी है। अपने एक इंटरव्यू में सुनील ने अपनी संघर्ष के सफर को लेका खुलकर चीजें बताई थीं। उन्होंने अपनी उस स्टोरी के बारे में बताया जिसे काफी कम लोग जानते हैं। सुनील ने कहा, "मैं एक ऐसा शख्स रहा हूं जो मिमिक्री में आरम्भ से ही अच्छा रहा। अभिनय एवं लोगों को हंसाना मुझे आरम्भ से पसंद था। मुझे याद है, मैं 12वीं में था, मैंने ड्रामा कॉम्पिटिशन में भाग लिया था। चीफ गेस्ट ने मुझे बताया कि मुझे इसमें भाग नहीं लेना चाहिए, क्योंकि बाकियों के साथ नाइंसाफी हो जाएगी। मैंने थिएटर में अपनी मास्टर्स पूरी की, अभिनय के लिए मुंबई शिफ्ट हुआ।" 

उन्होंने आगे कहा, पहले एक वर्ष तो मैंने कुछ नहीं किया, सिर्फ पार्टी की। एक पॉश क्षेत्र में रहा। अपनी सेविंग्स का उपयोग किया तथा घर से भी रूपये लिए। उस वक़्त मैं सिर्फ 500 रुपये महीना कमाता था। मुझे चिंता कभी कमाई की इसलिए नहीं हुई, क्योंकि मैं सोचता था कि मैं कामयाब हो जाऊंगा तथा बहुत पैसे कमाऊंगा। मगर मुझे यह अहसास होने में समय नहीं लगा कि मेरे जैसे और भी कई लोग यहां संघर्ष कर रहे हैं।"

"अपने शहर के सुपरस्टार रह चुके हैं। तो मेरे पास कुछ रूपये नहीं बचे थे तथा न ही कोई कमाई हो रही थी। मेरे लिए यह एक रियलिटी चेक की भांति था। मैं बहुत डीमोटिवेट महसूस कर रहा था। मुझे याद है कि जब मेरे पिता बेहद यंग थे, वह रेडियो अनाउंसर की नौकरी करना चाहते थे। उनके पास ऑफर लेटर भी आ गया था, मगर मेरे दादा जी इस जॉब के खिलाफ थे तो उन्हें बैंक में जॉब करनी पड़ी तथा बाद में पछतावा करने के अतिरिक्त उनके पास कुछ नहीं रहा। मैं अपने सपने को नहीं छोड़ना चाहता था। मैंने स्वयं को संभाला, फ्रेंड्स की सहायता ली तथा काम की तलाश में निकल पड़ा। आहिस्ता-आहिस्ता मुझे काम मिलने लगा, मगर सड़क थोड़ी पथरीली थी।"

तेजस्वी प्रकाश के BB ट्रॉफी जीतने से खुश नहीं थे करण कुंद्रा, बोले- 'मेरा विश्वास उठ गया...'

फैंस को बड़ा झटका! 'भाबीजी घर पर हैं' शो छोड़ने वाली है नेहा पेंडसे

उमर रियाज ने रश्मि देसाई संग रीक्रिएट किया 'ओ अंटावा' सॉन्ग, वीडियो ने इंटरनेट पर लगाई आग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -