'दिल्ली की सभी विधानसभाओं में मंगलवार को होगा सुंदरकांड', AAP ने किया बड़ा ऐलान
'दिल्ली की सभी विधानसभाओं में मंगलवार को होगा सुंदरकांड', AAP ने किया बड़ा ऐलान
Share:

नई दिल्ली: 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होनी है। वही इसको लेकर देश में भी बहुत उत्साह है। वही राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले AAP ने एक बड़ी घोषणा की है. आम आदमी पार्टी ने बयान जारी कर घोषणा की है कि वह दिल्ली की सभी विधानसभाओं में सुंदरकांड का आयोजन करेगी. पार्टी के बयान के अनुसार, विधायक एवं पार्षद प्रत्येक महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड का आयोजन करेंगे. पार्टी के अनुसार, सुंदरकांड के साथ-साथ हनुमान चालीसा का भी आयोजन किया जाएगा.

बता दें कि 22 जनवरी को होने जा रही राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश में राजनीति भी जारी है. कांग्रेस एवं आम आदमी पार्टी समेत  विपक्षी पार्टियों का आरोप है कि भाजपा इस मुद्दे का राजनीतिक फायदा उठाने का प्रयास कर रही है. कहा जा रहा है कि हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड एवं हनुमान चालीसा कराने का निर्णय AAP ने राम मंदिर के मुद्दे पर भाजपा से पिछड़ने के डर से लिया है. बता दें कि 22 जनवरी को श्रीराम की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा होनी है. 

वही इससे पहले 16 जनवरी के राम लला की पुरानी और नई दोनों प्रतिमाएं नए राम मंदिर में स्थापित की जाएंगी. इसके अलावा, प्रभु श्री राम की प्रतिमा का नेत्र आवरण 22 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी द्वारा खोला जाएगा. 22 जनवरी को, प्राण-प्रतिष्ठा से पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके पर श्रद्धा रखते हुए सभी धार्मिक प्रोटोकॉल एवं प्रक्रियाओं का पालन करने की प्रतिबद्धता व्यक्त की है. वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ही प्रभु श्री राम का नेत्रपट खोलेंगे.

इंदौर के MY अस्पताल में डॉक्टरों की 'गुंडागर्दी', मरीज के साथ आए 12 वर्षीय बच्चे की बेरहमी से पिटाई, वीडियो बना रहे शख्स को भी किया घायल

भारत में इन जगहों पर जाना खतरे से खाली नहीं, इन लोगों को नहीं बनाना चाहिए प्लान!

टाइगर जिन्दा है..! जयराम रमेश को 2024 में कांग्रेस की जीत का भरोसा, बोले- इतिहास खुद को दोहराएगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -