पश्चिम बंगाल के मंत्री सुब्रत मुखर्जी का हुआ निधन
पश्चिम बंगाल के मंत्री सुब्रत मुखर्जी का हुआ निधन
Share:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पुष्टि की कि तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुब्रत मुखर्जी का गुरुवार को कोलकाता के एक सरकारी अस्पताल में हृदय रोग के इलाज के दौरान निधन हो गया। राज्य के पंचायत मंत्री मुखर्जी 75 वर्ष के थे। उसकी पत्नी अकेली है जो उससे बची है। मुखर्जी ने तीन अन्य विभागों का भी निरीक्षण किया।

राज्य मंत्री फिरहाद हकीम के अनुसार इस सप्ताह की शुरुआत में एंजियोप्लास्टी करने वाले अनुभवी राजनेता का रात 9.22 बजे निधन हो गया। अपने कालीघाट स्थित आवास पर काली पूजा करते हुए, मुख्यमंत्री ने एसएसकेएम अस्पताल का दौरा किया और घोषणा की कि वह अब जीवित नहीं हैं। शुक्रवार को उनके पार्थिव शरीर को सरकार के स्वामित्व वाले सभागार रवींद्र सदन ले जाया जाएगा, जहां जनता उन्हें श्रद्धांजलि दे सकती है। ममता बनर्जी ने कहा कि इसके बाद इसे उनके बालीगंज स्थित घर और फिर उनके पैतृक घर ले जाया जाएगा। जहां इस बात का पता चला है कि मंत्री को 'स्टेंट थ्रॉम्बोसिस' था, जो परक्यूटेनियस कोरोनरी इंटरवेंशन की घातक जटिलताओं में से एक है।

वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि मुखर्जी को 24 अक्टूबर को सांस लेने में तकलीफ के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उनकी अवरुद्ध धमनियों में एक नवंबर को दो स्टेंट डाले गए थे। वह उच्च रक्त शर्करा, सीओपीडी और अन्य आयु संबंधी बीमारियों से पीड़ित थे।

बिहार में जहरीली शराब ने मचाया कोहराम, 8 लोगों ने गवाई अपनी जान

हादसाः अनंतपुर के एनएच 44 में दो सड़क हादसों में सात लोगों की मौत

दिल्ली: नहीं माने लोग, आज सुबह धुंए से ढंका पूरा आसमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -