चरमराती अर्थव्यवस्था पर सुब्रमण्यम स्वामी का तंज, कहा- इसे गिराने के लिए भी दिमाग चाहिए
चरमराती अर्थव्यवस्था पर सुब्रमण्यम स्वामी का तंज, कहा- इसे गिराने के लिए भी दिमाग चाहिए
Share:

नई दिल्ली: देश की आर्थिक स्थिति सरकार के लिए बड़ा सिरदर्द बनी हुई है. विपक्ष निरंतर इस मुद्दे पर सरकार को घेर रहा है. अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से भी इस मुद्दे पर विरोध के स्वर सुनाई दे रहे हैं. पार्टी से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने देश के ताजा स्थिति पर व्यंग्य करते हुए कहा है कि इस तरह से इकॉनमी को गिराने के लिए भी दिमाग चाहिए.

उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'सामान्य रूप से रिसेशन यानी कि मंदी, महंगाई के साथ नहीं आती है. सामन्यत: मांग में गिरावट आने के बाद वस्तुओं के दाम नहीं बढ़ते हैं. किन्तु अब भारत की इकॉनमी में ये सारी खामियां देखने को मिल रही हैं. हालांकि, ये बातें मज़ाक में कह रहा हूं लेकिन इस प्रकार से नाकाम होने में भी दिमाग लगता है.' सुब्रमण्यम स्वामी ने एक दिन पहले ही डॉलर के मुकाबले कमज़ोर होते रुपए पर भी अजीबो-गरीब बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि भारतीय मुद्रा की स्थिति सुधारने के लिए नोट में धन की देवी लक्ष्मी की तस्वीर अंकित की जाए.

इंडोनेशिया के नोटों पर भगवान गणेश की तस्वीर छापने के प्रश्न पर सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा, ‘इस प्रश्न पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर दे सकते हैं. हालांकि, जहां तक मेरी बात है, तो मैं इसके समर्थन में हूं. भगवान गणेश बाधाओं को दूर करते हैं. मेरा तो यह मानना है कि धन की देवी लक्ष्मी की फोटो नोट पर छापने से भारतीय करेंसी की स्थिति में सुधार हो सकता है. इस पर किसी को बुरा नहीं मानने की आवश्यकता नहीं है.’

पी एम् नरेंद्र मोदी चाहते है वित्त राज्य मंत्री बने यह बैंकर, जानिये इनका पूरा परिचय

तेल कंपनियों ने उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत, लगातार चौथे दिन गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम

अब बिना डॉक्यूमेंट भी Aadhaar Card के लिए अप्लाई कर सकते है, जानिये कैसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -