पी एम् नरेंद्र मोदी चाहते है वित्त राज्य मंत्री बने यह बैंकर, जानिये इनका पूरा परिचय

पी एम् नरेंद्र मोदी चाहते है वित्त राज्य मंत्री बने यह बैंकर, जानिये इनका पूरा परिचय

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिग्गज बैंकर और BRICS Bank के चेयरमैन के वी कामत को जल्द ही अपने कैबिनेट में मौजूद कर सकते हैं। एक मिडिया रिपोर्टर की एक रिपोर्ट के मुताबिक कामत को वित्त मंत्रालय में राज्य मंत्री बनाया जा सकता है। इसके अलावा आगामी बजट से पहले यह खबर काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि भारत  के आर्थिक हालात कई मोर्चों पर चुनौतीपूर्ण बने हुए हैं। वही ब्रिक्स बैंक से जुड़ने से पहले कामत देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी Infosys के चेयरमैन और ICICI Bank के नॉन-एक्जीक्यूटिव चेयरमैन थे।

इसके सतह ही मिली रिपोर्ट के मुताबिक मोदी कैबिनेट में स्वपन दासगुप्ता ओर नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत को भी जगह मिल सकती है। उल्लेखनीय है कि कामत ने 2011 में नारायण मूर्ति से Infosys की कमान अपने हाथों में ली थी। इससे पहले वह कंपनी के गैर-कार्यकारी चेयरमैन थे। वही कामत के नाम को लेकर आई रिपोर्ट काफी अहम है क्योंकि वर्तमान में भारतीय अर्थव्यवस्था स्लोडाउन का सामना कर रही है। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में भारत की जीडीपी वृद्धि की रफ्तार घटकर 4.5 फीसद रह गई। 

GDP को लेकर सरकार के पहले आकलन के अनुसार चालू वित्त वर्ष में आर्थिक वृद्धि की रफ्तार घटकर पांच फीसद के आसपास रह सकती है। इन हालात में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण एक फरवरी को वित्त वर्ष 2020-21 का केंद्रीय बजट पेश कर सकती है । स्लोडाउन के बीच इस बजट का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं क्योंकि लोगों को उम्मीद है कि सरकार इस बजट में अर्थव्यवस्था को मजबूती और गति देने के लिए कई तरह के उपाय कर सकती है। 

अब बिना डॉक्यूमेंट भी Aadhaar Card के लिए अप्लाई कर सकते है, जानिये कैसे

हैदराबाद दुनियाभर के 130 शहरों की सूची में सबसे ऊपर, जानिये दिल्ली का है कौन सा स्थान

इकॉनमी को लेकर गडकरी ने तोड़ी चुप्पी, कहा- 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनना कठिन...