रद्द हुई 12वीं की CBSE परीक्षा, छात्रों ने मोदी सरकार को कहा- 'शुक्रिया'

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के चलते आखिरकार 12वीं के बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया गया है. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीते दिन हुई एक मीटिंग में ये फैसला लिया गया. केंद्र सरकार ने CBSE के एग्जाम निरस्त करने का फैसला लिया तो कई अन्य बोर्ड ने भी इस और कदम बढ़ा दिया. भारत सरकार के इस फैसले से स्टूडेंट्स और अभिभावकों को बड़ी राहत मिली, जो इसलिए परेशान थे कि कोरोना संकट के बीच बच्चे परीक्षा कैसे देंगे. 
 
परीक्षा रद्द कराने के लिए सोशल मीडिया पर काफी समय से कई तरह के हैशटेग चल रहे थे, जिसमें सरकार से कोरोना के कारण पेपर्स को रद्द करने की मांग हो रही थी. जब सरकार ने एग्जाम रद्द किए तो बच्चों ने राहत की सांस ली. 12वीं क्लास की स्टूडेंट सुप्रिया बांबा का कहना है कि परीक्षा को लेकर जितनी देरी हो रही थी, उतनी ही टेंशन बढ़ रही थी. परीक्षा के लिए तैयारी मुश्किल नहीं थी, लेकिन जिस तरह से माहौल हो गया वो समस्या पैदा करने वाला था. 

12वीं कक्षा के स्टूडेंट मामूर अख्तर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि परीक्षा रद्द करने के लिए सरकार का शुक्रिया. ये स्टूडेंट्स के हक में लिया गया फैसला है, जो कि बच्चों के अभिभावकों और शिक्षकों की टेंशन भी कम करेगा. रूही बंसल नाम की छात्र को आयरलैंड के एक कॉलेज में दाखिला मिल गया है, लेकिन यहां परीक्षा को लेकर वह चिंता में थी और अब जब एग्जाम रद्द हो गए हैं, तब उन्होंने राहत की सांस ली है. 

सेंसेक्स निफ्टी में सामान्य गिरावट, जानिए किसे हुआ कितना लाभ

न्यायाधीश एस रामकृष्ण को दी गई धमकी को लेकर टीडीपी नेताओं ने की जांच की मांग

आरबीआई ने बिटकॉइन निवेशकों को दी राहत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -