सेंसेक्स निफ्टी में सामान्य गिरावट, जानिए किसे हुआ कितना लाभ
सेंसेक्स निफ्टी में सामान्य गिरावट, जानिए किसे हुआ कितना लाभ
Share:

स्टॉक एक्सचेंजों में एक अस्थिर सत्र में मंगलवार को एक फ्लैट लाइन के पास समापन हुआ क्योंकि निवेशकों ने लाभ के सात सीधे सत्रों के बाद मुनाफा बुक करना पसंद किया। बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स 2.5 अंक नीचे 51,934 के स्तर पर बंद हुआ, जबकि एनएसई का निफ्टी 50 8 अंक या 0.05 प्रतिशत की गिरावट के साथ 15,575 के स्तर पर बंद हुआ।

इससे पहले दिन में, 50 शेयरों वाला सूचकांक 15,660.75 के नए रिकॉर्ड शिखर पर पहुंच गया। ओएनजीसी, अदानी पोर्ट्स, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, बजाज ऑटो, हिंदुस्तान यूनिलीवर, टेक महिंद्रा, और एचडीएफसी आज सूचकांक में 1 प्रतिशत से 4 प्रतिशत के बीच शीर्ष पर रहे, जबकि जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, आईसीआईसीआई बैंक, ग्रासिम, अल्ट्राटेक सीमेंट, एसबीआई लाइफ, हीरो मोटोकॉर्प और इंफोसिस 2.3 प्रतिशत तक की गिरावट के साथ शीर्ष पर रहे।

निफ्टी मीडिया, फार्मा और आईटी सूचकांकों को छोड़कर, अन्य सभी सूचकांक दिन में लाल निशान में बंद हुए। निफ्टी प्राइवेट बैंक इंडेक्स 1 फीसदी की गिरावट के साथ शीर्ष पर रहा, जबकि निफ्टी आईटी इंडेक्स 0.11 फीसदी चढ़ा। व्यापक बाजार क्षेत्र भी मंगलवार को मौन रहा। एसएंडपी बीएसई मिडकैप 0.01 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी टूटकर बंद हुआ।

सनी और मिया खलीफा के नाम पर मलाई चाप बेचता है ये होटल, एक्ट्रेस ने शेयर की तस्वीर

कर्नाटक में 'जानलेवा' बना ब्लैक फंगस, अब तक 32 मरीजों ने गँवाई जान

जम्मू कश्मीर के डोडा में महसूस हुए भूकंप के झटके, डर के मारे घरों से बाहर भागे लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -