महाविद्यालय के विद्यार्थियों को मिलेंगे स्मार्टफोन
महाविद्यालय के विद्यार्थियों को मिलेंगे स्मार्टफोन
Share:

प्रदेश के विद्यार्थियों के लिए एक अच्छी खबर हैं. अब सरकारी व निजी कॉलेजों के विद्यार्थियों को लैपटॉप, टैब के साथ स्मार्टफोन मिलेगा. ये स्मार्टफोन विद्यार्थयों को  संचार क्रांति योजना के तहत दिए जाना है. इसके लिए  शिक्षा विभाग ने महाविद्यालयों से जानकारी भी मांगी है. महाविद्यालयों को जिला शिक्षा विभाग के कार्यालयों में फार्म जमा करना होगा.  

इस योजना के लिए रायपुर जिले का नोडल अधिकारी- जिला शिक्षा अधिकारी, कार्यालय रायपुर को बनाया गया है. योजना से जुडी जानकारी के लिए ऑनलाइन एंट्री  कराने समेत अन्य जानकारी आपको नोडल अधिकारी से मिल जायेगी.

जानकारी के अनुसार संचार क्रांति योजना के तहत राज्य में प्रथम चरण में करीब 37 लाख स्मार्ट फोन विद्यार्थियों को दिए जाएंगे. बताया जाता है कि जुलाई माह के अंत में इन स्मार्टफोन का वितरण किया जाएगा. इस्सके लिए आवेदन 23 मई तक प्राप्त किया जा सकते हैं. सभी संस्थान में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को इस योजना के तहत लाभ दिया जाएगा. स्मार्टफोन मिलने से इन छात्र-छत्राओं को इंटरनेट पर पढाई करने में आसानी रहेगी. आज-कल इंटरनेट पर पढाई से जुड़े काफी सारे मटेरियल आसानी से मिल जाते हैं. ऐसे में प्रदेश सरकार का ये निर्णय अच्छा है.  

बड़ा हमला करने की तैयारी में नक्सली

पिता की डांट से नाराज़ छात्रा ने लगाई फांसी

छत्तीसगढ़ हुआ कैशलेस, आरबीआई से मांगे 500 करोड़

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -