बड़ा हमला करने की तैयारी में नक्सली

नई दिल्ली: देशभर में नक्सलियों के खिलाफ भारतीय सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन से नक्सली बौखला गए हैं, सूत्रों के अनुसार खबर मिली है कि अब नक्सली पलटवार करने की तयारी कर रहे हैं. नक्सलियों ने 'हिडमा' सुरक्षाबलों से बदला लेने के लिए लगभग 75 नक्सलियों का ग्रुप तैयार किया है.

ख़ुफ़िया सूत्रों ने बताया है कि  नक्सलियों का कमांडर हिडमा छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र में सुरक्षाबलों पर हमला कर सकता है. गौरतलब है कि हाल ही के दिनों में गढ़चिरौली और सुकमा में बड़े ऑपरेशन में कई नक्सली ढेर हुए हैं. नक्सलियों के इस प्लान को देखते हुए प्रशासन द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि PLGA BN-1 का कमांडर मांडवी इंदुमल उर्फ "हिडमा " सुरक्षाबलों के छीने हथियार और UBGL/रॉकेट लॉन्चर के जरिए ही हमला करने की फिराक में है. वहीं इनके निशाने पर सुरक्षाबलों का हेलिकॉप्टर भी है. सुरक्षाबलों के लिए जो सामग्री लाने के लिए हेलिकॉप्टर इस्तेमाल होता है, इसे देसी रॉकेट लॉन्चर से गिराने की रणनीति पर नक्सली काम कर रहे हैं.इससे पहले बीजापुर के बॉर्डर पर करीब 130 नक्सलियों के ग्रुप ने मीटिंग की थी. जिसके बाद छोटी-छोटी टीम ने कुछ इलाकों में रेकी भी की है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र के गढ़चिरोली में जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ चलाए गए अपने ऑपरेशन में भारी मात्रा में नक्सलियों को ढेर किया था. 

 

 

 

नक्सली हमला : जवानों ने ढ़ेर किए 11 नक्सली, 2 शव बरामद

नक्सलियों ने केरल के सीएम को दी हत्या की धमकी

पुलिस के हाथ लगा नक्सलियों के डॉक्टरों का चिट्ठा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -