MP चुनाव के चलते एजेंसियों का सख्त एक्शन! 16 दिन में पकड़ा 134 करोड़ का अवैध माल
MP चुनाव के चलते एजेंसियों का सख्त एक्शन! 16 दिन में पकड़ा 134 करोड़ का अवैध माल
Share:

भोपाल: इस वर्ष मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होना है। इसके चलते राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू है। इसके चलते जांच एजेंसियां कड़ाई से कार्रवाई कर रही है। शहर की बॉर्डर पर जिलों की बॉर्डर पर निरंतर चेंकिंग की जा रही है। इस बार चुनाव त्यौहार सीजन में हो रहे हैं। इन्ही त्यौहारों की आड़ लेकर करोड़ों का माल नगद, जूलरी, सोना चांदी तथा गिफ्ट सप्लाई हो रहा है। हालांकि कड़ी चेकिंग के चलते यह पकड़ा जा रहा है।

दरअसल, चुनावी वर्ष में चुनाव आयोग के आदेश के पश्चात् जांच एजेंसियां सख्ती से तहकीकात करती है जिससे चुनाव में किसी प्रकार का खतरा ना हो तथा बिना खरीद फरोख्त के चुनाव पूरे हो। इसके चलते ही एक प्रदेश से दूसरे प्रदेश के बॉर्डर के बीच साथ ही जिलों के बॉर्डर के बीच चेकिंग चल रही है। जहां से एजेंसियों ने बीते 4 दिन में 43 करोड़ की नगद और जूलरी पकड़ी है तो वहीं आचार संहिता लगने के 16 दिन में 134 करोड़ की नगदी और माल समेत अवैध सामग्री पकड़ाई है। आचार संहिता के चलते तहकीकात करने वाली एजेंसियों ने अभी तक कार्रवाई करते हुए अलग अलग लोगों से अभी तक करोड़ों की नगदी जब्त की है। कोई इसे कार में तो कोई बस में बैग में भरकर ले जा रहा था। जिनके पास से यह कैश पकड़ाया है उन्होंने अभी तक इसके लिए कोई भी दस्तावेज नहीं पेश किए है।

जांच एजेंसियों ( इनकम टैक्स, आबकारी तथा पुलिस) ने अभी तक14 करोड़ 77 लाख 26 हजार 300 रुपए का कैश पकड़ा है। राज्य में आचार संहिता लगने के पश्चात् हुई सख्ती में अभी तक एजेंसियों ने जांच में 4 दिन में 24 करोड़ तो वहीं अभी तक 51.77 करोड़ रुपए की सोना-चांदी तथा अन्य आभूषण पकड़ाए है। ये लोग अलग अलग मीडियम का इस्तेमाल कर अवैध तरीके से एक स्टेट से दूसरे स्टेट तक लेकर जा रहे थे। जांच ऐजेंसियों ने इसके साथ ही तोहफे में देने वाली लक्जरी आइटम से लेकर मंहगे ब्रांड की अवैध शराब तक को बरामद किया है। इन लक्जरी आइटम में ब्रांडेड घड़ियां, साड़ी, कंबल, चादर और ऐसे आइटम है जो मतदाताओं को गिफ्ट के तौर पर बांटे जा सकते है। इसके साथ ही राज्य में लगभग 5 करोड़ 56 लाख की शराब को पकड़ा है। एजेंसियों ने इनमें से सबसे ज्यादा माल राज्य में रतलाम जिले से बरामद किया है।

Asian Games 2023: पैरालंपिक चैंपियन सुमित अंतिल ने रचा इतिहास, अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर जीता गोल्ड मेडल

वॉशिंग मशीनें ले जा रही ट्रक की चेकिंग के दौरान पुलिस को मिली ऐसी चीज, देखकर उड़े होश

महाराष्ट्र में हुआ भयंकर हादसा, 10 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -