Asian Games 2023: पैरालंपिक चैंपियन सुमित अंतिल ने रचा इतिहास, अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर जीता गोल्ड मेडल
Asian Games 2023: पैरालंपिक चैंपियन सुमित अंतिल ने रचा इतिहास, अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर जीता गोल्ड मेडल
Share:

नई दिल्ली: मौजूदा पैरालिंपिक चैंपियन सुमित अंतिल ने हांग्जो एशियाई पैरा खेलों में भाला फेंक एफ64 स्पर्धा में 73.29 मीटर के शानदार विश्व रिकॉर्ड के साथ स्वर्ण पदक हासिल करके उल्लेखनीय कौशल दिखाया। 25 वर्षीय एथलीट ने न केवल शीर्ष स्थान हासिल किया बल्कि 70.83 मीटर के अपने पिछले विश्व रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया, जो उन्होंने उसी वर्ष पेरिस में विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतकर बनाया था।

एंटिल के असाधारण प्रदर्शन ने दुनिया को प्रभावित करना जारी रखा और पोडियम पर उनके साथ एक अन्य प्रतिभाशाली भारतीय एथलीट पुष्पेंद्र सिंह भी शामिल हुए, जिन्होंने 62.06 मीटर के प्रभावशाली थ्रो के साथ कांस्य पदक हासिल किया। इस अत्यधिक प्रतिस्पर्धी प्रतियोगिता में रजत पदक श्रीलंका की समिथा अराचिगे कोडिथुवाक्कू को मिला, जिन्होंने 64.09 मीटर का थ्रो हासिल किया। पैरा-एथलेटिक्स में सुमित अंतिल की उल्लेखनीय यात्रा में पुरुषों की भाला F64 स्पर्धा में टोक्यो पैरालंपिक खेलों में उनकी पिछली स्वर्ण पदक जीत शामिल है। उस समय, उन्होंने एक बार फिर अपनी असाधारण प्रतिभा और खेल के प्रति समर्पण का प्रदर्शन करते हुए 68.55 मीटर की थ्रो के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया।

हांग्जो एशियाई पैरा खेलों में इस स्वर्ण पदक ने भारत की प्रभावशाली संख्या में इजाफा किया, जिससे यह मौजूदा प्रतियोगिता में उनका 10वां स्वर्ण पदक बन गया। इस जीत के साथ, भारत की कुल पदक संख्या 36 तक पहुंच गई, जो अंतरराष्ट्रीय मंच पर पैरा-एथलेटिक्स में देश की मजबूत उपस्थिति और सफलता को उजागर करती है। सुमित अंतिल की असाधारण उपलब्धियाँ पैरा-स्पोर्ट्स की दुनिया में नए मानक स्थापित करने और प्रेरित करने के लिए जारी हैं।

एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता ऋतुजा भोसले को ओलंपिक में जगह बनाने के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए पुनित बालन ग्रुप का मिला पूरा समर्थन

'भारतीय पहचान पर शर्म आती है तो पाकिस्तान आ जाइए..', अरफ़ा खानम शेरवानी को PAK क्रिकेटर ने लताड़ा

न्यूज़ीलैंड को कैसे देंगे मात ? विराट कोहली ने बताया प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -