कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने की कृषि-इंफ्रा और कोल्ड स्टोरेज के लिए एक लाख-सीआर की घोषणा
कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने की कृषि-इंफ्रा और कोल्ड स्टोरेज के लिए एक लाख-सीआर की घोषणा
Share:

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा कोल्ड स्टोरेज को मजबूत करने की घोषणा की गई। पैकेज "फसलों के भंडारण के बुनियादी ढांचे को मजबूत करने और कटाई के बाद के नुकसान को कम करेगा।" विश्व आर्थिक मंच के दावोस एजेंडा शिखर सम्मेलन के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान "अनब्लॉकिंग इनोवेशन टू ट्रांसफॉर्म फूड सिस्टम्स" पर एक चर्चा में मंत्री ने कहा कि सरकार फसलों के उत्पादन और उत्पादकता के लिए अनुसंधान और विकास पर जोर दे रही है।

उन्होंने कहा, "जहां तक कृषि का सवाल है, हम फसलों के उत्पादन और उत्पादकता के लिए अनुसंधान और विकास पर भी जोर दे रहे हैं। हमारा प्रयास है कि फसल की कटाई के बाद फसल का उचित तरीके से प्रबंधन किया जा सके। आज, भारत एक खाद्यान्न अधिशेष देश है, लेकिन कभी-कभी बुनियादी ढांचे की कमी के कारण, फसलें खराब हो जाती हैं, जो पर्यावरण को भी प्रभावित करती हैं। 

आगे उन्होंने कहा, वही इससे निपटने के लिए, कृषि-बुनियादी ढांचे और कोल्ड स्टोरेज को मजबूत करने के लिए आत्मनिर्भर पैकेज में 1 लाख करोड़ रुपये की घोषणा की गई है। इसलिए फसल के बाद के नुकसान को कम करना। मंत्री ने कहा कि सरकार मृदा स्वास्थ्य कार्ड प्रणाली को अपनाने और लोगों को मृदा स्वास्थ्य की सिफारिश के अनुसार पानी, उर्वरक और कीटनाशकों का उपयोग सुनिश्चित करने के लिए प्रयास कर रही है।

संसद में सांसदों को दिल्ली के इस 5-सितारा होटल के रसोइयों द्वारा पकाया जाने वाला भोजन परोसा जाएगा

ऑस्ट्रिया और स्लोवाकिया में प्रलय स्मरण दिवस पर लगाया गया टीका

फिलीपीन ने एस्ट्राजेनेका कंपनी द्वारा विकसित टीका के आपातकालीन उपयोग को दी मंजूरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -