ऑस्ट्रिया और स्लोवाकिया में प्रलय स्मरण दिवस पर लगाया गया टीका
ऑस्ट्रिया और स्लोवाकिया में प्रलय स्मरण दिवस पर लगाया गया टीका
Share:

ऑस्ट्रिया और स्लोवाकिया में होलोकॉस्ट बचे लोगों ने प्रलय दिवस के स्मरणोत्सव पर कोरोना वायरस का टीका प्राप्त किया। यह दिन नरसंहार में मारे गए लोगों को याद करने के लिए है क्योंकि यह इस दिन था कि 76 साल पहले ऑशविट्ज़ एकाग्रता शिविर को मुक्त कर दिया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, 85 और उससे अधिक उम्र के लगभग 400 लोगों, उनमें से कई होलोकॉस्ट बचे हुए लोगों को बुधवार को वियना में टीका लगाया गया था। वियना के यहूदी समुदाय ने ऑस्ट्रियाई स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ मिलकर कार्यक्रम आयोजित करने में मदद की। यहूदी समुदाय के वियना के कार्यकारी निदेशक के अनुसार, जिन्होंने इस कार्यक्रम को आयोजित करने में मदद की, लगभग 12 डॉक्टरों ने टीकाकरण किया। हिल की रिपोर्ट के अनुसार, स्लोवाकिया में इसी तरह की एक पहल हुई जिसमें बुधवार को अधिक होलोकास्ट बचे हुए लोगों को टीका लगाया गया।

यूरोपीय यहूदी कांग्रेस के अध्यक्ष मोशे कैंटर ने यूरोपीय नेताओं से आह्वान किया, इस सप्ताह, यह सुनिश्चित करने के लिए कि होलोकॉस्ट बचे लोगों को वैक्सीन तक पहुंच दी गई थी। यूरोप में लगभग 20,000 होलोकॉस्ट बचे हुए हैं। अंतर्राष्ट्रीय प्रलय स्मरण दिवस 1941 और 1945 के बीच नाजी जर्मनी द्वारा यूरोपीय यहूदियों के नरसंहार, होलोकॉस्ट के छह मिलियन पीड़ितों को याद किया गया।

फिलीपीन ने एस्ट्राजेनेका कंपनी द्वारा विकसित टीका के आपातकालीन उपयोग को दी मंजूरी

मलेशियाई अदालत ने दिया पाकिस्तानी विमान को छोड़ने का आदेश

यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी ने आतंकवाद का अलर्ट किया जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -