फिलीपीन ने एस्ट्राजेनेका कंपनी द्वारा विकसित टीका के आपातकालीन उपयोग को दी मंजूरी
फिलीपीन ने एस्ट्राजेनेका कंपनी द्वारा विकसित टीका के आपातकालीन उपयोग को दी मंजूरी
Share:

मनीला: फिलीपीन ने कोरोनोवायरस के खिलाफ एस्ट्राजेनेका कंपनी द्वारा विकसित टीका के आपातकालीन उपयोग को मंजूरी दी। रिपोर्ट के अनुसार, फिलीपीन फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (एफडीए) ने कंपनी द्वारा आवेदन जमा करने के तीन हफ्ते बाद मंजूरी दी, एबीएस-सीबीएन ब्रॉडकास्टर ने बताया।

Pfizer और BioNTech द्वारा विकसित वैक्सीन के बाद फिलीपींस में आपातकालीन उपयोग के लिए अधिकृत AstraZeneca वैक्सीन दूसरा बन गया। पिछले हफ्ते रूस के स्पुतनिक वी वैक्सीन के संभावित उपयोग के बारे में मनीला मैराट पावलोव और स्वास्थ्य फ्रांसिस्को ड्यूक ड्यूक के फिलीपीन सचिव रूसी राजदूत के बीच चर्चा हुई थी। पावलोव ने राष्ट्रीय नियामक को इसका उपयोग करने की अनुमति मिलने के तुरंत बाद दक्षिण पूर्व एशियाई देश को वैक्सीन की डिलीवरी शुरू करने के लिए मास्को की तैयारियों को व्यक्त किया।

इस बीच, दुनिया भर में अब 100 मिलियन से अधिक कोरोना मामले दर्ज किए गए हैं। भारत के बारे में बात करते हुए, संचयी रिकवरी में लगातार वृद्धि के साथ, भारत की वसूली दर लगभग 97% तक पहुंच गई है। भारत की रिकवरी दर विश्व स्तर पर सबसे अधिक है। पिछले 24 घंटों में 1,03,73,606 लोगों की मौत हुई है और 14,301 मरीज बरामद और डिस्चार्ज हुए हैं।

मलेशियाई अदालत ने दिया पाकिस्तानी विमान को छोड़ने का आदेश

यूएस डिपार्टमेंट ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी ने आतंकवाद का अलर्ट किया जारी

पाकिस्तान में एलियंस? पायलट ने कराची और लाहौर के बीच देखा यूएफओ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -