चेन्नई सहित उत्तरी तमिलनाडु में तूफानी बारिश जारी, IMD ने कहा- अगले 24 घंटों तक ऐसा ही रहेगा मौसम
चेन्नई सहित उत्तरी तमिलनाडु में तूफानी बारिश जारी, IMD ने कहा- अगले 24 घंटों तक ऐसा ही रहेगा मौसम
Share:

चेन्नई: चेन्नई सहित उत्तरी तमिलनाडु के अधिकांश हिस्सों में तूफान से जुड़ी बारिश जारी है, क्योंकि क्षेत्रीय मेट्रोलॉजिकल विभाग ने भविष्यवाणी की है कि चेन्नई क्षेत्र में अनुकूल उत्तर-पश्चिमी अभिसरण के कारण चेन्नई और उसके उपनगरों में शाम से आधी रात तक व्यापक तीव्र तूफान जारी रहने की संभावना है। तांबरम और अन्ना नगर सहित राजधानी शहर के कई हिस्सों में पिछले 24 घंटों में तीव्र बारिश हुई। जबकि मुख्य शहर के कुछ हिस्सों में 5-10 मिमी, उत्तरी चेन्नई के कुछ हिस्सों, शहर के दक्षिणी हिस्सों और उपनगरों में 15-30 मिमी की रेंज में बारिश हुई।

शहर स्थित मौसम ब्लॉगर के श्रीकांत ने कहा कि, 'उत्तरी तमिलनाडु के अधिकांश हिस्सों में रात भर व्यापक बारिश के बाद, चेन्नई और उपनगरों में कई स्थानों पर अच्छी बारिश हुई, साथ ही आंतरिक उत्तरी तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश जारी है, जबकि चेन्नई के कुछ हिस्सों में अगले दो दिनों तक कुछ हल्की बूंदाबांदी/बारिश हो सकती है।'' पश्चिमी हवाओं की गति में भिन्नता के कारण, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कुछ स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है और नीलगिरि, वेल्लोर और तिरुपत्तूर में कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटे में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। .

इस बीच, चेन्नई के लिए मानसून का मौसम अभी शुरू नहीं हुआ है और शहर में सोमवार सुबह (आज) तक 877 मिमी बारिश हुई है और यह दक्षिण-पश्चिम मानसून के लिए शहर के लिए अब तक की सबसे अधिक बारिश है। आंकड़ों के अनुसार 2023 अब चेन्नई में दक्षिण-पश्चिम मानसून के मौसम के दौरान सबसे अधिक संचयी वर्षा वाला वर्ष है, जिसमें आज सुबह तक 877 मिमी बारिश हुई है, यह वर्ष 1996 के दौरान निर्धारित 871 मिमी की उच्चतम संचयी वर्षा के रिकॉर्ड को तोड़ देता है। चेन्नई क्षेत्रीय मेट्रोलॉजिकल विभाग के अधिकारियों ने कहा कि अब संभावना है कि 2023 एसडब्ल्यूएम सीज़न के दौरान 900 मिमी का उल्लंघन करने वाला पहला वर्ष हो सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने 9 अक्टूबर तक बढ़ाई सत्येंद्र जैन की जमानत, मनी लॉन्डरिंग मामले में हैं आरोपी

'जोशीमठ पर मंडरा रहा विनाशकारी भूकंप का खतरा..', 8 संस्थानों की रिसर्च रिपोर्ट के डरावने तथ्य

'सरकारी जमीन पर कब्ज़ा करने वालों के खिलाफ कड़ा कानून बनाया जाए..', मद्रास हाई कोर्ट का अहम निर्देश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -