ओडिशा में चोरों ने दिया 350 लाख की चोरी को अंजाम
ओडिशा में चोरों ने दिया 350 लाख की चोरी को अंजाम
Share:

ओडिशा के गंजाम जिले में पुरुषोत्तमपुर पुलिस ने चोरी के एक मामले में 15 लोगों को गिरफ्तार किया है और साढ़े तीन करोड़ रुपये मूल्य के साढ़े छह किलो सोने के गहने जब्त किए हैं । अपराधियों के पास से 4,44,500 रुपये की नकदी, स्टेबलाइजर, डीवीआर, मोबाइल फोन और घर तोड़ने के उपकरण भी बरामद किए गए। डीआईजी (एसआर) सत्यब्रत भोई ने बताया कि आरोपियों ने 12 अक्टूबर को चंगौडि़ड़पुर के एक व्यवसायी सुरेंद्र कुमार नायक के घर में घुसकर 1 करोड़ रुपए के सोने के गहने चोरी कर लिए थे। उन्होंने घर से दो मोबाइल फोन, सीसीटीवी का डीवीआर और एक स्टेबलाइजर भी छीन लिया।

अगले दिन नायक ने एक मीडिया सम्मेलन में अपराधियों को पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन किया। डीआईजी ने बताया कि कैसे उन्होंने अपराधियों को गिरफ्तार किया । टीम ने अलग-अलग स्थानों पर छापे मारे और 10 लोगों को गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान उन्होंने अपराध में अपनी भागीदारी कबूल की। आरोपी ने बताया कि चोरी की साजिश पुरुषोत्तमपुर के नताला साही के एक घनसयम बेहरा ने नायक के एक कर्मचारी अमित बेहरा से घर में रखे कीमती सामान के बारे में जानकारी जुटाई थी। जानकारी के संदर्भ में, घनसयम ने जिले के विभिन्न हिस्सों से नौ अन्य लोगों के साथ मिलकर चोरी को अंजाम देने की योजना तैयार की । उनके पहले तीन प्रयास विफल रहे । लेकिन वे 12 अक्टूबर को नायक के घर में सेंध लगाने में कामयाब रहे और छत के दरवाजे से प्रवेश कर गए ।

अपराध के बाद अपराधियों ने चोरी के सोने के कुछ गहने पांच व्यक्तियों को बेच देते थे। रिसीवर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। डीआईजी ने कहा कि यह पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है कि क्या यह गिरोह अन्य अपराधों में शामिल था क्योंकि सोने के गहनों और नकदी में जब्ती की मात्रा नायक द्वारा दावा किए गए दावे से कहीं अधिक है। उन्होंने कहा कि चोरी की वस्तुओं की मौद्रिक मूल्य का दावा करने वाले नायक के दस्तावेजों का भी सत्यापन किया जा रहा है ।

मणिपुर के थौबल जिले में जब्त हुई 287 करोड़ रुपये की ब्राउन शुगर

टेनिस की गेंदों में भर रखा था गांजा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हत्या को दिया आत्महत्या का नाम, सामने आया ये हैरान कर देने वाला सच

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -