स्टर्लिंग बायोटेक मामलाः ईडी फिर करेगी अहमद पटेल के बेटे फैसल से पूछताछ
स्टर्लिंग बायोटेक मामलाः ईडी फिर करेगी अहमद पटेल के बेटे फैसल से पूछताछ
Share:

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल ईडी के रडार पर हैं। प्रवर्तन निदेशालय आज यानि सोमावार को एक बार फिर फैसल से पूछताछ करेगी। ईडी ने उन्हें समन भी भेजा है। बता दें कि स्टर्लिंग बायोटेक मामले में उनकी यह चौथी पूछताछ है। र्लिंग बायोटेक कंपनी पर मनी लॉन्ड्रिंग और बैंको से धोखाधड़ी का आरोप है। ईडी ने इस मामले में 30 जुलाई को जांच के बाद अहमद पटेल के दामाद और वकील इरफान सिद्दीकी को भी दोषी ठहराया था।

ईडी के अनुसार, संदेसरा ग्रुप के एक कर्मचारी ने कथित तौर पर आरोप लगाया है कि चेतन संदेसरा ने वकील इरफान सिद्दीकी और फैसल पटेल को कोड नाम दिए थे। जून में ईडी ने स्टर्लिंग बायोटेक धोखाधड़ी मामले में 9 हजार करोड़ से अधिक संपत्ति सीज की थी। स्टर्लिंग बायोटेक गुजरात की एक फार्मास्युटिकल कंपनी है। कंपनी पर 14,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप है। अधिकारियों के मुताबिक, स्टर्लिंग बायोटेक ने आंध्रा बैंक की अगुवाई वाले बैंकों के समूह से 5000 करोड़ का कर्ज लिया था।

कंपनी द्वारा कर्ज न चुकाने से यह एनपीए में बदल गया। इस ऋण चूक की कुल कीमत 8100 करोड़ आंकी गई है। ईडी ने सीबीआई की चार्जशीट के आधार पर स्टर्लिंग बायोटेक पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। बता दें कि अहमद पटेल सरकार पर जांच एंजेसियों का गलत उपयोग करने का आरोप लगाते रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह उन्हें परेशान करने की साजिश है। अहमद पटेल को सोनिया गांधी का सबसे करीबी माना जाता है।

फिर भूकंप से दहली हिमाचल और जम्मू कश्मीर की धरती, घरों से निकलकर बाहर भागे लोग

तेलंगाना: राज्य की पहली महिला राज्यपाल ने ली पद की शपथ

इंदौर में टोल टैक्स मांगने पर दबंगों ने कर्मचारी को पीटा, वीडियो वायरल होने पर एक्शन में आई पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -