फिर भूकंप से दहली हिमाचल और जम्मू कश्मीर की धरती, घरों से निकलकर बाहर भागे लोग
फिर भूकंप से दहली हिमाचल और जम्मू कश्मीर की धरती, घरों से निकलकर बाहर भागे लोग
Share:

श्रीनगर: 9 सितम्बर सोमवार को जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5 मापी गई है। इन झटकों से अभी तक किसी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं आई है। आपको बता दें कि रविवार को भी इन क्षेत्रों में भूंकप के झटके महसूस किए गए थे।

सोमवार को तक़रीबन 12 बजकर 10 मिनट पर जम्मू कश्मीर के कुछ इलाकों और हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में भूकंप के झटके महसूस किए गए। जब अचानक भूकंप के ये झटके महसूस हुए तो इलाके में हड़कंप मच गया। लोग अपने घरों के बाहर निकलकर खुली जगह पर आ गए।  लोगों के चेहरे पर भय साफ दिखाई दे रहा था। भूकंप के झटके खत्म होने के बाद भी लोग अपने घरों में जाने से कतरा रहे थे। बताया जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश के पांगी, चंबा व कांगड़ा समेत लाहुल-स्‍पीति जिले में भी लोगों को भूकंप के झटके आए थे।

आपको बता दें कि इससे पहले चिनाब वैली के डोडा व किश्तवाड़ इलाकों में रविवार सुबह भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रविवार को आए इस भूकंप की तीव्रता रेक्टर स्केल पर 4.9 दर्ज की गई थी। भूकंप का यह झटका रविवार की सुबह 8.04 मिनट पर आया था और कुछ सेकंड के बात ये ख़त्म हो गया था। रविवार को इसका केंद्र हिमाचल प्रदेश के भद्रवाह के पास रिकॉर्ड किया गया था।

जानिए आज किस भाव में बिक रहे हैं पेट्रोल-डीजल

ट्रेड वार से यूएस और चाइना दोनों के नुकसान, पढ़ें रिपोर्ट

बीते अगस्त माह में पूर्व-मध्य रेलवे ने की रिकार्ड कमाई, कमाए इतने रूपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -