तेलंगाना: राज्य की पहली महिला राज्यपाल ने ली पद की शपथ
तेलंगाना: राज्य की पहली महिला राज्यपाल ने ली पद की शपथ
Share:

हैदराबादः तेलंगाना को कल यानि रविवार को उसका नया राज्यपाल मिल गया। तमिलनाडु से आनी वाली बीजेपी की दिग्गज नेत्री तमिलसाईं सुंदरराजन ने बतौर राज्य की पहली महिला गवर्नर के तौर पर शपथ ली। उन्हें लंगाना हाई कोर्ट के न्यायाधीश राघवेंद्र सिंह चौहान ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाई। पेशे से डॉक्टर सुंदरराजन तमिलनाडु में बीजेपी की अध्यक्ष रह चुकी हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने एक सितंबर को उन्हें तेलंगाना के दूसरे राज्यपाल के तौर पर नामित किया था। सुंदरराजन 2013 में बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव बनीं।

उनके पिता कुमारी आनंदन कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे हैं। वह सांसद भी रह चुके हैं। उनके पति सुंदरराजन भी पेशे से डॉक्टर हैं और भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के सदस्य हैं। वह दो बार विधानसभा और लोकसभा का चुनाव लड़ चुकी हैं लेकिन उन्हें किसी में भी सफलता नहीं मिली। इसके अलावा वह मी टू अभियान की समर्थक रही हैं उन्होंने कहा था कि इससे पीड़ित महिला को न्याय मिलना चाहिए।

तमिलसाईं विवादों में भी रह चुकी हैं। उनका नाम सुर्खियों में तब आया था जब एक ऑटो ड्राइवर ने तेल की बढ़ती कीमतों पर सवाल पूछा था। जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने कथित तौर पर उसकी पिटाई कर दी थी। यह घटना बीते साल सितंबर के मध्य में घटित हुई थी। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। बता दें कि तेलंगाना का गठन 2014 में आंध्र प्रदेश से अलग कर बनाया गया था। तब से ईएसएल नरसिम्हन राज्य के राज्यपाल का कार्यभार संभाल रहे थे।

आज भू माफिया आज़म खान के समर्थन में सड़कों पर उतरेगी सपा, अखिलेश यादव करेंगे नेतृत्व

सक्रिय राजनीति में वापसी करेंगे राजस्थान के पूर्व गवर्नर कल्याण सिंह, लेंगे भाजपा की सदस्यता

शशि थरूर का बड़ा बयान, कहा- अगर कांग्रेस लाइट हिंदुत्व पर चली तो...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -