'लद्दाख बॉर्डर से दूर ही रहें..', चीन-ताइवान विवाद के बीच भारत ने ड्रैगन को दी कड़ी नसीहत
'लद्दाख बॉर्डर से दूर ही रहें..', चीन-ताइवान विवाद के बीच भारत ने ड्रैगन को दी कड़ी नसीहत
Share:

नई दिल्ली: भारत ने पूर्वी लद्दाख में अंतर्राष्ट्रीय सरहद (LaC) के पास फाइटर जेट उड़ाने को लेकर चीन को कड़ी चेतावनी दी है। भारत ने चीन ने अपने लड़ाकू विमानों को लद्दाख बॉर्डर से दूर रखने को कहा है। दरअसल, बीते दिनों चीन के फाइटर जेट भारत की सीमा के बहुत करीब आ गए थे। भारत ने चीन को ये चेतावनी ऐसे समय पर दी है, जब उसका ताइवान के साथ झगड़ा चल रहा है।

अमेरिकी स्पीकर नैंसी पेलोसी के ताइवान दौरे के बाद से चीन तिलमिलाया हुआ है। इसके विरोध में चीन ताइवान की बॉर्डर से सटे इलाकों में सैन्याभ्यास भी कर रहा है। भारत ने इस मुद्दे पर चीन के साथ सैन्य स्तर की मीटिंग बुलाई थी। इस बैठक में भारत ने पूर्वी लद्दाख में चीन की उकसावे वाली गतिविधियों को लेकर विरोध किया। सरकार के सूत्रों ने मीडिया से बात करते हुए बताया है कि यह विशेष सैन्य बैठक मेजर जनरल की अध्यक्षता में हुई। इस दौरान एयर फोर्स के एयर कमांडर भी उपस्थित रहे। 

बता दें कि भारत और चीन के बीच पूर्वी लद्दाख में जारी सीमा विवाद के बीच यह पहला मामला था, जब भारतीय वायुसेना के किसी अधिकारी ने सैन्य स्तर की बातचीत में हिस्सा लिया हो। यह बैठक मंगलवार को चुंशूल मोल्डो में हुई। सूत्रों के अनुसार, बैठक में भारत ने चीनी पक्ष को स्पष्ट कर दिया कि विमान उड़ते समय अपनी हद में ही रहें। साथ ही वे LAC और 10 किमी CBM लाइन का पालन करें। 

पड़ोसी संग भागी 2 बच्चों की मां, बुरा हुआ मासूमों का हाल

संदिग्ध स्थिति में हुई राजस्व कर्मचारी की मौत, पत्नी पर लगा हत्या का आरोप

पार हुई क्रूरता की हदें! दहेज के लिए पति ने पिलाया पत्नी को एसिड, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -