तीन माह तक शादी का रजिस्ट्रेशन प्रमाणपत्र लेने नहीं पहुंचे राज्यमंत्री मोहसिन रजा
तीन माह तक शादी का रजिस्ट्रेशन प्रमाणपत्र लेने नहीं पहुंचे राज्यमंत्री मोहसिन रजा
Share:

लखनऊ। उत्तरप्रदेश में राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने शादी के पंजीकरण को लेकर आवेदन तो कर दिया था लेकिन वे इसे लेने के लिए, तय समय पर नहीं पहुंच सके। ऐसे में उनके पंजीकरण को खारिज कर दिया गया। प्रशासन ने करीब 3 माह तक प्रमाणपत्र प्रदान करने के लिए उनका इंतज़ार किया मगर जब वे नहीं पहुंच सके तो प्रमाणपत्र को खारिज कर दिया गया। गौरतलब है कि, उत्तरप्रदेश सरकार ने शादी का पंजीकरण सभी के लिए अनिवार्य करने का फैसला किया था। इस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने घोषणा की थी।

जिसके लगभग 24 घंटे में ही राज्यमंत्री पंजीकरण आवेदन लेकर अपर जिलाधिकारी ट्रांसगोमती न्यायालय पहुंच गए थे। उन्होंने अपनी पत्नी फौजिया फातिमा के साथ एडीएम ट्रांसगोमती आशुतोष मोहन को आवेदन दिया था। इसके बाद विधिवत प्रक्रिया अपनाकर उनका प्रमाणपत्र तैयार कर दिया गया था

लेकिन राज्यमंत्री मोहसिन करीब तीन माह तक प्रमाणपत्र लेने नहीं पहुंचे। नियम के अनुसार 30 दिन में विभिन्न आपत्तियों का निस्तारण कर दिया जाता है। यदि आवेदक न्यायालय के सामने हाजिर नहीं होता तो उसे 60 दिन का समय और दिया जाता है। इसके बाद भी आवेदक मौजूद नहीं होता है तो फिर प्रमाणपत्र को खारिज कर दिया जाता है।

निकाय चुनाव में तीन बूथ पर खराब हुई ईवीएम

भाजपा ने अयोध्या मामले में राहुल से की अपील

सीएम योगी की रैली में उतरवाया महिला का बुर्का

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -