निकाय चुनाव में तीन बूथ पर खराब हुई ईवीएम
निकाय चुनाव में तीन बूथ पर खराब हुई ईवीएम
Share:

लखनऊ। आज से उत्तरप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के लिए, मतदान प्रारंभ हो गया है। इसके तहत प्रथम चरण का मतदान प्रातः 7 बजे से प्रारंभ हो गया है। वोटिंग के लिए राज्य के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में मतदान किया। हालांकि मतदान के दौरान सुबह के समय ईवीएम में गड़बड़ी होने की जानकारी भी सामने आई है। दरअसल राज्य के कानपुर के मनीराम बगिया के वार्ड क्रमांक 104 में ईवीएम खराब हो गई। ऐसा इस क्षेत्र के 3 बूथ्स पर हुआ।

हालांकि ईवीएम को विधिवत तौर पर बदलकर फिर से मतदान प्रारंभ कर दिया गया है, ऐसे में इस वार्ड में कुछ देर के लिए, मतदान कार्य रूक गया लेकिन, ईवीएम को दुरूस्त करने का कार्य पूरी सुरक्षा व्यवस्था के बीच किया गया। गौरतलब है कि, मतदान के दो चरण 26 नवंबर और 29 नवंबर को होंगे। तीनों चरणों की मतगणना 1 दिसंबर को होगी। मतदान के पहले चरण के तहत आज शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, कानपुर, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोण्डा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर, सोनभद्र जिले में मतदान किया जा रहा है।

भारतीय जनता पार्टी इस निकाय चुनाव के लिए, अपनी ओर से प्रचार - प्रसार के पूरे प्रयास करने में लगी है। हालांकि कांग्रेस ने भी अपने स्टार प्रचारकों को चुनाव के विभिन्न चरणों के तहत प्रचार - प्रसार में मैदान में उतारा है। इन प्रचारकों में प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष राज बब्बर, सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आज़ाद आदि शामिल हैं।

राहुल - हार्दिक समझौते पर आज साफ होगी तस्वीर

तीन तलाक को लेकर शीतकालीन सत्र में कानून लेकर आएगी सरकार

नगरीय निकाय चुनाव: पहले चरण का मतदान प्रारंभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -