स्टालिन ने केंद्र से तमिलनाडु के मछुआरों के मामले में तत्काल हस्तक्षेप की गुहार लगाई
स्टालिन ने केंद्र से तमिलनाडु के मछुआरों के मामले में तत्काल हस्तक्षेप की गुहार लगाई
Share:

 

चेन्नई: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने केंद्र से भारतीय मछुआरों पर हमलों के मुद्दे का स्थायी समाधान खोजने के लिए जल्द से जल्द श्रीलंकाई अधिकारियों के साथ जुड़ने और भविष्य की घटनाओं को रोकने के लिए कार्यात्मक तंत्र स्थापित करने का आग्रह किया है।

स्टालिन ने बुधवार को केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखकर कहा कि राज्य के मछुआरों को श्रीलंकाई अधिकारियों द्वारा लगातार धमकी दी जाती है, और 29 मछुआरे द्वीप राष्ट्र में कैद हैं।

श्रीलंकाई अधिकारियों के पास मछली पकड़ने वाले ट्रॉलर सहित 89 नावें हैं, और भारत सरकार की त्वरित सहायता की आवश्यकता है।

"मैं अनुरोध करता हूं कि आप इस मुद्दे को श्रीलंकाई अधिकारियों के साथ उच्चतम स्तर पर उठाएं और लंबे समय से लंबित इस कष्टप्रद मुद्दे का स्थायी समाधान खोजने के लिए दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय वार्ता शुरू करें और भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कार्यात्मक तंत्र स्थापित करें। स्टालिन ने पत्र में लिखा है। इस बीच, रामनाथपुरम मछुआरे संघ ने श्रीलंकाई जेल से क्षेत्र के मछुआरों को रिहा नहीं किए जाने पर सड़क नाकाबंदी बहाल करने की चेतावनी दी है।

मीडिया के सामने विवरण साझा करते हुए, रामनाथपुरम मछुआरा संघ के अध्यक्ष एस. जेसुदासन ने कहा: - हम इस कठिन मामले को हल करने के लिए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री द्वारा की गई किसी भी पहल की सराहना करते हैं," यह कहते हुए कि "श्रीलंका के अधिकारी तब तक नहीं झुकेंगे जब तक कि भारत सरकार कठोर भाषा अपनाता है।" हमारे पास अपने साथी मछुआरों को मुक्त करने के लिए अनिश्चितकालीन सड़क नाकाबंदी शुरू करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है, जो वर्तमान में कैद हैं।

35 सालों से कोई नहीं पहन रहा था हिजाब, अचानक क्यों उठी मांग, हाई कोर्ट ने मांगी CFI की पूरी जानकारी

रूस के धमाकों से दहला यूक्रेन, स्वदेश लौटे भारतीय छात्रों ने सुनाई आपबीती

निर्दयी मां ने जमीन में गाड़ा एक दिन का बच्चा, फिर हुआ ऐसा चमत्कार कि मिल गई नई ज़िंदगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -