निर्दयी मां ने जमीन में गाड़ा एक दिन का बच्चा, फिर हुआ ऐसा चमत्कार कि मिल गई नई ज़िंदगी
निर्दयी मां ने जमीन में गाड़ा एक दिन का बच्चा, फिर हुआ ऐसा चमत्कार कि मिल गई नई ज़िंदगी
Share:

शिवपुरी: 'मां' एक ऐसा शब्द, जिसे सुनने ही मन में करुणा आ जाती है। वही इस शब्द और इस रिश्ते को शर्मसार कर देने वाली एक घटना सामने आ रही है जिसमे जन्म देने वाली माँ ने 1 दिन के अपने बच्चे को जमीन में गाड़कर उससे मुंह फेर लिया तो धरती मां ने उसे अपनी गोद में छिपाकर बचाया। मामला शिवपुरी जिले के पोहरी तहसील के सरजापुर गांव का है। 1 दिन के छोटे बच्चे को निर्दयी मां ने खेत की मेढ़ के पास गड्ढे में गाड़ने के पश्चात् उसके ऊपर पत्थर रखे तथा झाड़ियों से ढांक दिया, जिससे वहां किसी को बच्चे के दबे होने की जानकारी न मिले, मगर वो कहते है न जिसको बचाने वाला भगवान हो फिर भला उसका कोई क्या बिगाड़ सकता है। 

बच्चा जमीन में दफन होने के बाद भी गड्ढे और झाड़ियों से एक किसान ने सकुशल निकाल लिया। किसान खेत में मवेशी चरा रहा था इसी के चलते उसे झाड़ियों के पास से बच्चे को रोने की आवाज सुनाई दी। जब किसान ने झाड़ियां एवं पत्थर हटाकर देखे तो बच्चे को जमीन के भीतर जीवित देखकर किसान भी हतप्रभ रह गया। किसान ने तत्काल डायल 100 पर नवजात बच्चे के प्राप्त होने की खबर पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर नवजात को हॉस्पिटल पहुंचाया। नवजात के सिर, घुटने व पंजे पर चोटिल होने से SNCU शिवपुरी में एडमिट कराया गया है। 

फिलहाल शिशु को किसने इस स्थिति में पहुंचाया, इसकी जानकारी नहीं प्राप्त हो सकी है। नवजात शिशु का वजन 2.155 किलो है। डॉक्टर बच्चे की हालत को देखते हुए अंदाजा लगा रहे हैं कि बच्चे का जन्म बुधवार की प्रातः हुआ होगा। जंगल से लगे खेत की मेढ़ किनारे जहां शिशु को दबाया गया था। उस स्थान पर कम गहराई का गड्ढा होने की वजह से शिशु की सांस चलती रही तथा वह जीवित बच गया।

हमलों के डर के बीच यूक्रेन ने बंद किया अपना एयरस्पेस, वापस लौटी एयर इंडिया की फ्लाइट

शिल्पा शेट्टी ने फैंस को कराया कपिल शर्मा के इस छुपे टैलेंट से रूबरू, वीडियो देख लोटपोट हुए लोग

जम्मू कश्मीर में भारी बर्फ़बारी के बीच फंसे 6 लोग, सेना ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -