रूस के धमाकों से दहला यूक्रेन, स्वदेश लौटे भारतीय छात्रों ने सुनाई आपबीती
रूस के धमाकों से दहला यूक्रेन, स्वदेश लौटे भारतीय छात्रों ने सुनाई आपबीती
Share:

नई दिल्ली: यूक्रेन में फंसे भारतीय स्टूडेंट्स मंगलवार रात भारत पहुंच गए है. स्वदेश पहुंचने के बाद छात्र ने कहा कि वे रूस और पूर्वी यूरोपीय देश के बीच बढ़ते टकराव के बीच अपने वतन में वापस आकर बेहद खुश हैं. बता दें कि ये सभी मेडिकल के स्टूडेंट हैं, इनमें से कई छात्र गुजरात व कई दिल्ली के रहने वाले हैं. 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन से लौटे भारतीय छात्रों ने कहा है कि उन्होंने कीव में भारतीय दूतावास (Indian Embassy) द्वारा जारी कि गई सलाह का पालन किया. 22 साल के अनिल, खार्किव शहर के खार्किव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी (KNMU) में MBBS के 4th इयर के स्टूडेंट हैं, उन्होंने दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद कहा कि, ‘मैं अपने देश में वापस आकर बहुत खुश महसूस कर रहा हूं.’ घबराने की कोई बात नहीं है.’ अनिल का परिवार दिल्ली के नांगलोई में रहता है. 

अनिल का भाई मनीष टी3 टर्मिनल के आगमन लाउंज में बेसब्री से प्रतीक्षा कर रहा था. मनीष ने कहा कि, ‘वह 2018 में MBBS कोर्स के लिए गया था. दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद मैंने उससे फोन पर बात की. हमें खुशी है कि वह वापस लौट आया है, क्योंकि रूस और यूक्रेन के बीच टकराव के मद्देनज़र स्थिति बदल सकती है. 21 वर्षीय मनीष IGNOU से राजनीति विज्ञान में MA कर रहा है. हाल के हफ्तों में, यूक्रेन और रूस के बीच टकराव बढ़ रहा है, और सोमवार को रूस ने पूर्वी यूक्रेन में दो अलगाववादी क्षेत्रों को स्वतंत्र राष्ट्र घोषित कर दिया है.

ICRC का अनुमान है कि 24 मिलियन से अधिक अफगानों को मानवीय सहायता की सख्त आवश्यकता है

पेंटागन डीसी की यात्रा के लिए ट्रक काफिले के रूप में नेशनल गार्ड को तैनात करेगा

25 फरवरी से विशाखापत्तनम में भारतीय नौसेना का मिलन अभ्यास

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -