स्पाइसजेट कंपनी के 90 पायलटों को फिर से प्रशिक्षण देगा
स्पाइसजेट कंपनी के 90 पायलटों को फिर से प्रशिक्षण देगा
Share:

नई दिल्ली:  बजट विमानन कंपनी  स्पाइसजेट ने सोमवार को घोषणा की कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्वारा कंपनी पर 10 लाख रुपये का जुर्माना लगाए जाने के बाद 90 प्रतिबंधित पायलटों को फिर से प्रशिक्षण दिया जाएगा।

स्पाइसजेट को हाल ही में घरेलू विमानन नियामक द्वारा खराब सिमुलेटर पर पायलटों को प्रशिक्षित करने के लिए दंडित किया गया था। डीजीसीए ने स्पाइसजेट के 90 पायलटों को बोइंग 737 मैक्स विमानों को उड़ाने से प्रतिबंधित कर दिया था, और उन पायलटों को 737 मैक्स सिम्युलेटर प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा था।  डीजीसीए के महानिदेशक अरुण कुमार ने एक बयान में कहा, "फिलहाल, हमने इन पायलटों को मैक्स उड़ान भरने से प्रतिबंधित कर दिया है। उन्होंने कहा, 'उन्हें मैक्स उड़ान भरने के लिए संतोषजनक ढंग से फिर से प्रशिक्षित करना होगा.' उन्होंने कहा,   'हम चूक के लिए दोषी साबित हुए व्यक्ति के खिलाफ भी गंभीर कदम उठाएंगे.' एयरलाइन के पास फिलहाल 650 पायलट हैं जिन्हें 737 मैक्स उड़ाने के लिए प्रशिक्षित किया गया है.

डीजीसीए की सिफारिश के अनुसार, स्पाइसजेट ने इन 90 पायलटों को मैक्स विमानों को उड़ाने से रोक दिया है, जब तक कि वे नियामक की संतुष्टि के लिए फिर से प्रशिक्षण पूरा नहीं कर लेते, स्पाइसजेट ने स्टॉक एक्सचेंजों को एक नियामक फाइलिंग में कहा।
उन्होंने कहा, 'इस प्रतिबंध का मैक्स विमान संचालन पर कोई असर नहीं है और कंपनी के पास इसके संचालन के लिए पर्याप्त प्रशिक्षित पायलट उपलब्ध हैं.' डीजीसीए के निष्कर्षों के आधार पर इन 90 पायलटों को फिर से प्रशिक्षित किया जाएगा. सबमिशन के अनुसार, डीजीसीए ने अपने ऑडिट निष्कर्षों के आधार पर 10 लाख रुपये का जुर्माना जारी किया।

पैगंबर के खिलाफ टिप्पणी करने पर, पाक ने भारतीय राजदूत को तलब किया

देश में करेंसी पर बदलेगी महात्मा गांधी की तस्वीर?, RBI ने दिया जवाब

धाकड़ के फ्लॉप होने के बाद आया कंगना का रिएक्शन, कहा- "साल अभी खत्म नहीं हुआ..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -