6.5 करोड़ कुछ ही दिनों में कैसे हो गए 65 करोड़ ? कांग्रेस नेता 'चिदंबरम' को कोर्ट में पेश होने के आदेश
6.5 करोड़ कुछ ही दिनों में कैसे हो गए 65 करोड़ ? कांग्रेस नेता 'चिदंबरम' को कोर्ट में पेश होने के आदेश
Share:

नई दिल्ली: भारत के पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज कांग्रेसी नेता पी चिदंबरम, उनके बेटे कार्ती और चार्टर अकाउंटेंट एस भास्कर रमन के खिलाफ दाखिल की गई चार्जशीट में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन निवेशों की जानकारी दी है, जो तक़रीबन 10 गुना तक बढ़ चुके हैं। ED  द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में यह खुलासा किया गया है कि करीब 65 करोड़ रुपए की संपत्ति का इस्तेमाल मनी लॉन्डरिंग के लिए किया गया। 

ईडी की चार्जशीट के अनुसार, INX मीडिया समूह से प्राप्त 6.5 करोड़ रुपए की अवैध आय कुछ ही महीनों में बढ़कर 65 करोड़ रुपए की हो गई, जिसका कई जगह निवेश में इस्तेमाल किया गया। इसके लिए एडवांटेज स्ट्रेटेजिक कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड (ASCPL) नामक कंपनी का इस्तेमाल किया गया, जो कार्ती चिदंबरम के मालिकाना हक़ वाली एक कंपनी थी। ईडी के आरोपपत्र के मुताबिक, ASCPL ने INX मीडिया को सेवा देने के नाम पर फर्जी इन्वॉइस तैयार कराए और उससे अवैध रूप से आय अर्जित की।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, INX समूह से प्राप्त आय से 1.5 करोड़ रुपए का इस्तेमाल करते हुए वासन हेल्थकेयर के डेढ़ लाख शेयर खरीदे गए। बाद में ASCPL ने 30,000 शेयर Sequoia नाम की कंपनी को 22.20 करोड़ रुपए में बेच दिए गए। इसके अतिरिक्त 36,245 शेयर वासन मेडिकल को 18.6 करोड़ रुपए में बेचे गए। ASCPL ने एजीएस हेल्थकेयर के 11 करोड़ रुपए के शेयर खरीदे, जिसे बाद में 29.4 करोड़ रुपए में बेच दिया गया। बुधवार को स्पेशल कोर्ट ने ED की चार्जशीट पर संज्ञान लेते हुए 7 अप्रैल को चिदंबरम सहित अन्य सभी आरोपियों को अदालत के सामने हाजिर होने के लिए कहा है।

फटी जींस विवाद को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का आया बड़ा बयान, कहा- नेताओं का इससे कोई...

रूस ने 9 मई को आयोजित की मास्को में अपनी वार्षिक विजय दिवस परेड

खड़गे का आरोप- निजीकरण के जरिए दलितों-पिछड़ों की नौकरियां ख़त्म करना चाहती है मोदी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -