खड़गे का आरोप- निजीकरण के जरिए दलितों-पिछड़ों की नौकरियां ख़त्म करना चाहती है मोदी सरकार
खड़गे का आरोप- निजीकरण के जरिए दलितों-पिछड़ों की नौकरियां ख़त्म करना चाहती है मोदी सरकार
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को कहा कि मोदी सरकार तेजी से निजीकरण कर रही है. इसके जरिए वह दलितों, पिछड़ों और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की नौकरियां ख़त्म करना चाहती है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने बजट सत्र ख़त्म होने के बाद प्रेस वार्ता करते हुए उक्त बातें कहीं.

खड़गे ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि तमिलनाडु की SC और ST सूची में संशोधन के लिए संविधान संशोधन आदेश छह साल से लंबित था. अब जब वहां विधानसभा चुनाव आ गए हैं, तो मोदी सरकार ने इसे संसद से पास कर दिया है. किन्तु देर से ही सही सरकार ने ये काम किया और हम इसका स्वागत करते हैं. कांग्रेस नेता ने कहा हमने सदन में सबसे अहम मुद्दा पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस और केरोसिन की बढ़ते कीमतों का उठाया. हमने दो दिन सदन में इस मुद्दे पर लड़ाई लड़ी. हमने सरकार से 6 साल में एक्साइज और सेस से जुटाए 22 लाख करोड़ रुपये का हिसाब भी मांगा, मगर सरकार ने उत्तर नहीं दिया.

खड़गे ने आगे कहा कि संसद में दूसरा मुद्दा हमने किसानों का उठाया. हमारा किसान भाई 120 दिन से दिल्ली की सरहद पर बैठा है. हमने कृषि कानून पर चर्चा करनी चाही, किन्तु सरकार ने एक ही जवाब दिया ‘हम जो किए हैं किए हैं, आपको क्या करना है कर लो’. जब ब्रूट मेजोरिटी होती है तो ऐसा ही होता है और भाजपा तो ऐसा ही व्यव्हार करती है. 

एके एंटनी अपने संसदीय करियर पर समय निकालने के लिए है तैयार

पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी को सोलर यौन घोटाले में मिली क्लीन चिट

असम चुनाव: मतदान शुरू होने से 1 दिन पहले मंत्री हिमंत विस्वा सरमा ने दिया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -