स्पेन ने 96 वर्षीय बुजुर्ग के साथ शुरू किया टीकाकरण
स्पेन ने 96 वर्षीय बुजुर्ग के साथ शुरू किया टीकाकरण
Share:

मध्य स्पेन में एक बुजुर्ग घर में रहने वाली 96 वर्षीय एक महिला राष्ट्रीय टेलीविजन द्वारा प्रसारित एक कार्यक्रम में रविवार को कोरोना के खिलाफ टीकाकरण करने वाली देश की पहली व्यक्ति बन गई। अराकेली रोसारियो हिडाल्गो सांचेज ने कहा कि शॉट से "नथिंग" महसूस होने के बाद मुस्कान के साथ इंजेक्शन लगाया गया। लॉस ओलमोस केयर होम को देश के टीकाकरण अभियान को बंद करने के लिए चुना गया था क्योंकि यह एक फाइजर स्टोरेज डिपो के पास बैठता है, जहां राष्ट्रव्यापी वितरण से पहले शनिवार को बेल्जियम से टीके वितरित किए गए थे।

देखभालकर्ता मोनिका तापियास ने दूसरी स्पैनिआर्ड के रूप में अराफेली को फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन प्राप्त किया। कर्मचारियों या निवासियों के बीच कोरोना के किसी भी मामले का अब तक पता नहीं चला है। निदेशक मरीना वडिलो ने गुरुवार को कहा, यह गर्व का एक बड़ा स्रोत है और हमारे लिए एक बड़ी संतुष्टि है, हम स्पेन में सभी सेवानिवृत्ति के घरों का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।" यूरोपियन मेडिसिंस एजेंसी (ईएमए) ने पिछले सोमवार को फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन को मंजूरी दे दी, जिसके बाद 27 सदस्यीय ब्लॉक में इंजेक्शन के लिए रास्ता खुला है।

देश के स्वास्थ्य मंत्री सल्वाडोर इल्ला का कहना है कि फाइजर / बायोएनटेक वैक्सीन की ताजा डिलीवरी में देरी, फाइजर "लॉजिस्टिक इश्यू" के कारण हुई थी, लेकिन अब सुलझ गई है। उन्होंने कहा कि अब वैक्सीन का नया बैच सोमवार के बजाय मंगलवार को दिया जाएगा। स्पेन ने अब तक COVID-19 से 49,824 मौतें, और 1,854,951 मामलों की पुष्टि की है और स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि उन्हें उम्मीद है कि देश की 70% आबादी गर्मियों के अंत तक प्रतिरक्षित हो जाएगी।

विदेश मंत्री जयशंकर ने कतर में 2022 विश्व कप स्टेडियम का किया दौरा

इतिहास हमें बताता है कि कोरोना अंतिम महामारी नहीं होगी: डब्ल्यूएचओ प्रमुख

2021 को रियाद में 41 वें खाड़ी शिखर सम्मेलन की मेजबानी करेगा सऊदी अरब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -