विदेश मंत्री जयशंकर ने कतर में 2022 विश्व कप स्टेडियम का किया दौरा
विदेश मंत्री जयशंकर ने कतर में 2022 विश्व कप स्टेडियम का किया दौरा
Share:

विदेश मंत्री एस जयशंकर और कतर में भारतीय राजदूत डॉ. दीपक मित्तल ने सोमवार को एक भारतीय फर्म द्वारा निर्मित 2022 फीफा विश्व कप स्थल अहमद बिन अली स्टेडियम का दौरा किया। मंत्री ने एक ट्वीट में कहा, "अल रयान में अहमद बिन अली स्टेडियम का दौरा किया। एक प्रभावशाली परियोजना पर लार्सन एंड टुब्रो और उनके कतरी भागीदारों को बधाई दी। इसने गुणवत्ता और वितरण के लिए भारत की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है। फीफा 2022 के लिए कतर को शुभकामनाएं।"

एक आधिकारिक बयान में कहा गया, हसन अल थवाडी और नासिर अल खटर, फीफा विश्व कप कतर 2022 एलएलसी के अध्यक्ष और सीईओ क्रमशः स्टेडियम में मंत्रिस्तरीय प्रतिनिधिमंडल से मिले और पिच, प्रतियोगिता क्षेत्रों, और वीवीआईपी बैठने सहित सुविधाओं का पूरा दौरा किया। अल थवाडी ने कहा, "कतर और भारत ने व्यापार, संस्कृति और लोगों से लोगों के बीच संबंधों के माध्यम से सदियों से एक करीबी रिश्ता साझा किया है, और लार्सन एंड टुब्रो द्वारा निर्मित अहमद बिन अली स्टेडियम, इस रिश्ते और हमारे साझा इतिहास का प्रतीक है।"

बयान में आगे कहा गया है, अहमद बिन अली स्टेडियम का उद्घाटन हाल ही में 18 दिसंबर, 2020 को किया गया था, जब इसने कतर नेशनल डे पर एक हाई प्रोफाइल इवेंट में अल सद्दांद अल अरबी के बीच आमिर कप फाइनल की मेजबानी की थी, जिसमें फीफा अध्यक्ष जियाननी इन्फेंटिनो और सभी के कई गणमान्य लोगों ने भाग लिया था भारत फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल। स्टेडियम का मुखौटा चमक रहा है और पैटर्न से बना है जो कतर के विभिन्न पहलुओं का प्रतीक है - परिवार का महत्व, रेगिस्तान की सुंदरता, देशी वनस्पतियों और जीवों और स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार, बयान ने निर्माण की प्रशंसा की। बयान में कहा गया है कि कतर के पास मध्य-पूर्व की आबादी के लगभग 25 फीसदी भारतीय होने के साथ कतर की महत्वपूर्ण भारतीय प्रवासी उपस्थिति है। यह भारतीय इतिहास में पहली बार था कि एक भारतीय फर्म फीफा विश्व कप के लिए बुनियादी ढांचे के निर्माण में शामिल है।

एलडीएफ ने थुदुपुझा नगर पालिका में सत्ता पर किया कब्ज़ा

असम सरकार ने सभी राज्य संचालित मदरसों को बंद करने के लिए विधानसभा में बिल किया पेश

एम्स दिल्ली में शिफ्ट हुए उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -