इतिहास हमें बताता है कि कोरोना अंतिम महामारी नहीं होगी: डब्ल्यूएचओ प्रमुख
इतिहास हमें बताता है कि कोरोना अंतिम महामारी नहीं होगी: डब्ल्यूएचओ प्रमुख
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम घेब्येयियस ने रविवार को दुनिया भर के देशों को भविष्य की महामारियों और महामारियों के लिए दुनिया को बेहतर बनाने के लिए अपने सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रणालियों में अधिक से अधिक निवेश करने के लिए कहा है। महामारी की तैयारी के पहले अंतर्राष्ट्रीय दिवस पर, घेब्रेयस ने अपने संदेश में कहा, "इतिहास हमें बताता है कि यह अंतिम महामारी नहीं होगी, और महामारी जीवन का एक तथ्य है।"

डब्ल्यूएचओ प्रमुख ने रविवार को कहा, "लेकिन सार्वजनिक स्वास्थ्य में निवेश के साथ-साथ सरकार, सभी समाज, एक स्वास्थ्य दृष्टिकोण द्वारा समर्थित, हम यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि हमारे बच्चे और उनके बच्चे एक सुरक्षित, अधिक लचीला और अधिक स्थायी दुनिया। कोरोना महामारी के प्रकोप ने संक्रामक रोग के प्रकोप को रोकने, पता लगाने और प्रतिक्रिया देने के लिए प्रणालियों में निवेश की आवश्यकता को रेखांकित किया है।

महामारी की तैयारी के पहले अंतर्राष्ट्रीय दिवस को संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा बुलाया गया था, महामारी के खिलाफ तैयारियों, और महामारी के खिलाफ साझेदारी के महत्व की वकालत करने के लिए, यह जमीन तोड़ने के काम के लिए जिम्मेदार फ्रांसीसी जीवविज्ञानी लुई पाश्चर के जन्मदिवस पर पड़ता है। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा, "जैसा कि हम वर्तमान महामारी से नियंत्रण और पुनर्प्राप्त करने का प्रयास करते हैं, हमें अगली बार पता होना चाहिए। दुर्भाग्य से, एक वायरस को केवल संक्रामक लेकिन और भी घातक के रूप में कल्पना करना आसान है। उन्होंने कहा, तैयारी एक ध्वनि निवेश है, जिसमें आपातकालीन व्यय की तुलना में बहुत कम खर्च होता है। समाजों को सार्वभौमिक स्वास्थ्य कवरेज सहित मजबूत स्वास्थ्य प्रणालियों की आवश्यकता होती है। लोगों और परिवारों को अधिक सामाजिक सुरक्षा की आवश्यकता होती है।

विदेश मंत्री जयशंकर ने कतर में 2022 विश्व कप स्टेडियम का किया दौरा

नेपाल के राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री ने चीनी नेताओं से की मुलाकात, राजनीतिक संकट पर हुई चर्चा

नेतन्याहू ने एक महीने में इजरायल की जनसंख्या का टीकाकरण करने का किया एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -