सपा सांसद ने की 'द कश्मीर फाइल्स' को बैन करने की मांग, बोले- 'भागलपुर फाइल्स पर भी बनेंगी फिल्में'
सपा सांसद ने की 'द कश्मीर फाइल्स' को बैन करने की मांग, बोले- 'भागलपुर फाइल्स पर भी बनेंगी फिल्में'
Share:

मुरादाबाद: मुरादाबाद से सपा सांसद डॉक्टर एसटी हसन ने फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' पर पाबंदी लगाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि इस फ़िल्म से दो धर्मों में नफरत पक्षपात पैदा हो रहे हैं, जिसकी वजह से देश की स्थिति बिगड़ सकती हैं. समाजवादी पार्टी सांसद का ये भी कहना है कि इस फिल्म में वास्तविकता नहीं दिखाई गई है तथा सिनेमाघरों में अभी से लोगों में झगड़े आरम्भ हो गए है इसलिए इस फिल्म पर प्रतिबंध लगना चाहिए.

सपा के सांसद ने कहा कि यदि द कश्मीर फाइल्स पर पाबंदी नहीं लगाई गई तो फिर देश में हुए तमाम दंगों पर फिल्में बनने लगेंगी. उन्होंने कहा कि गुजरात फाइल्स, मुरादाबाद फाइल्स, भागलपुर फाइल्स जैसी फिल्में बनने लगेंगी तथा उन्हें भी फिर अनुमति देनी पड़ेगी. समाजवादी पार्टी सांसद ने कहा कि कश्मीरी पंडितों का दर्द हमारे दिल में भी है. अपने देश में वो रिफ्यूजी हो गए, मगर इसको इतना हाईलाइट करना... वो तमाम चीजें हैं जो हमारी गंगा जमीन तहजीब को तोड़ने का काम करती है, नफरतों को बढ़ावा देने का काम करती है. जब इस फिल्म को अनुमति दे दी गई तो कल को कोई मुरादाबाद के ऊपर भी बना सकता है, गुजरात पर भी बना सकता है, अहमदाबाद एवं भागलपुर पर भी बना सकता है, आखिर ये सिलसिला कब समाप्त होगा?

इसके साथ ही मुरादाबाद सांसद ने कहा कि दो बड़े धर्मों के बीच में यदि नफरत की सौदागरी आरम्भ हो जाएगी तो हिंदुस्तान कहां जाएगा? हमारे भरोसे में कमी आएगी. उन्होंने कहा कि सरकार से हमारी मांग है कि कश्मीरी पंडितों को शीघ्र से शीघ्र पुनर्स्थापित किया जाए, उनको उनके घरों तक जल्द पहुंचाया जाए. उनकी हिफाजत की जाए तथा ऐसी कई फिल्में जो नफरत पैदा करती हैं, उनपर प्रतिबंध लगाया जाए.

CM भगवंत मान की सलाह- 'AAP के सभी विधायक 18-18 घंटे करें काम, डरा नहीं रहा हूं'

सपा MLA ने अपने घर पर ही ब्लॉक प्रमुख को बना रखा था बंधक, जानिए पूरा मामला

सरकार पर संकट से तिलमिला उठे इमरान खान, उठाया ये बड़ा कदम 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -