सरकार पर संकट से तिलमिला उठे इमरान खान, उठाया ये बड़ा कदम
सरकार पर संकट से तिलमिला उठे इमरान खान, उठाया ये बड़ा कदम
Share:

शनिवार को पाकिस्तान के पीएम इमरान खान की पार्टी ने अपने कथित असंतुष्ट सांसदों को दलबदल कानून के तहत नोटिस जारी किया है। इन सांसदों से नोटिस में 26 मार्च तक स्पष्टीकरण मांगा गया है कि क्यों न उन्हें दलबदलू मानकर राष्ट्रिय विधानसभा के सदस्य के तौर पर अयोग्य घोषित किया जाए। बता दें कि सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के तकरीबन 2 दर्जन असंतुष्ट सांसद हाल ही में पीएम इमरान खान के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले खुलकर सामने आ गए है। 

वही ये सांसद अपनी ही सरकार का विरोध करते नजर आ रहे हैं तथा विपक्षी नेताओं के खेमे में चले गए हैं। वहीं सरकार ने विपक्षी दलों पर सांसदों के खरीद-फरोख्त का इल्जाम लगाया है। असंतुष्ट सांसद इस्लामाबाद के सिंध हाउस में रह रहे हैं जो सिंध सरकार की प्रॉपर्टी है तथा पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) द्वारा संचालित है। पाकिस्तान के सिंध प्रांत में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी की सरकार है। 

प्राप्त एक रिपोर्ट के मुताबिक, 8 मार्च को प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सांसद मुहम्मद अफजल खान ढांडला को जारी किए गए नोटिस में से एक में बताया गया है: "यह बड़े स्तर पर प्रसारण एवं मीडिया के तमाम मंचों पर प्रसारित वीडियो के जरिए पता चला है कि आपने पाकिस्तान की पार्टी तहरीक-ए-इंसाफ को छोड़ दिया है तथा विपक्षी दल में सम्मिलित हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, सिंध हाउस में उपस्थित PTI के असंतुष्ट सांसदों में राजा रियाज, नवाब शेर वसीर, राणा कासिम नून, गफ्फार वट्टू, नूर आलम खान, रियाज मजारी, बासित बुखारी, ख्वाजा शेराज, अहमद हसन देहर, नुजहत पठान, रमेश कुमार तथा वजीहा अकरम सम्मिलित हैं। इन नामों की खबर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी है।

लील, सुआरेज कोस्टा रिका का वर्ल्ड कप क्वालीफायर टीम से हुए बाहर

इटली की विश्व कप प्लेऑफ टीम से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

वर्ल्ड कप: अंतिम ओवर में 8 रन नहीं बचा सकीं झूलन गोस्वामी, ऑस्ट्रेलिया ने 6 विकेट से हराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -