दक्षिण कोरिया ने शुरू किया बड़े पैमाने पर 52 जेलों के लिए सामूहिक परीक्षण
दक्षिण कोरिया ने शुरू किया बड़े पैमाने पर 52 जेलों के लिए सामूहिक परीक्षण
Share:

दक्षिण कोरिया एक बड़े पैमाने पर जेल के प्रकोप के कारण देश की 52 जेलों के लिए सामूहिक परीक्षण करता है, देश ने बुधवार को कोरोनोवायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने के प्रयासों के तहत दो सप्ताह के लिए ब्रिटेन से उड़ान निलंबन का विस्तार करने का भी फैसला किया। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी यूं ता-हो ने पिछले महीने जेल के भीतर पहली क्लस्टर संक्रमण की सूचना के बाद दक्षिण-पूर्वी सियोल में जेल में बंद कुल 2,292 कैदियों और कर्मियों में से आधे से अधिक सकारात्मक परीक्षण किया। 

न्याय मंत्रालय ने संक्रमित कैदियों को एक नामित अस्पताल में स्थानांतरित करके अलग कर रहा है, यूं कहा। शेष 70,000 जेल के कैदियों और कर्मचारियों पर राष्ट्रव्यापी स्वास्थ्य परीक्षण पूरा हो जाएगा, क्योंकि पूरे देश में जेलों से जुड़े पुष्ट मामलों की संख्या बढ़कर 1,191 हो गई। सरकारी अधिकारियों ने बुधवार को ब्रिटेन से 21 जनवरी तक उड़ान निलंबन का विस्तार करने का फैसला किया, कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी की रिपोर्ट के बाद, कोरोनावायरस के एक नए तनाव के कम से कम 12 मामले पाए गए।

देश ने ब्रिटेन से 7 जनवरी तक सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया था और ब्रिटेन या दक्षिण अफ्रीका से आने वाले यात्रियों को प्रस्थान से पहले परीक्षण से गुजरना अनिवार्य कर दिया था। देश ने मंगलवार को आधी रात के रूप में 840 नए मामलों की सूचना दी, एक दिन पहले 715 से मामूली वृद्धि, 1,027 मौतों के साथ 65,818 संक्रमणों के साथ राष्ट्रीय स्तर पर लाया गया। दक्षिण कोरिया में कोरोनावायरस की संख्या मंगलवार को 1,000 से अधिक हो गई।

भारतीय मूल के एक व्यक्ति ने 574 से अधिक महिलाओं के कंप्यूटर खातों को किया हैक, हुआ ये हाल

ईयू ड्रग्स प्राधिकरण ने मॉडर्न वैक्सीन को दी मंजूरी

विरोध प्रदर्शनों के बीच अमेरिकी कांग्रेस ने बिडेन की जीत को किया प्रमाणित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -