विरोध प्रदर्शनों के बीच अमेरिकी कांग्रेस ने बिडेन की जीत को किया प्रमाणित
विरोध प्रदर्शनों के बीच अमेरिकी कांग्रेस ने बिडेन की जीत को किया प्रमाणित
Share:

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों के विरोध के बीच राष्ट्रपति चुनाव में जो बिडेन की जीत की पुष्टि करने के लिए बुधवार को अमेरिकी कांग्रेस की बैठक होने वाली है। एक अंतरराष्ट्रीय समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस का एक संयुक्त सत्र चुनावी कॉलेज के वोटों की गणना और पुष्टि करेगा। कुछ रिपब्लिकन ने सत्र में औपचारिक रूप से आपत्ति जताते हुए ट्रम्प के प्रयासों का समर्थन करने का वादा किया है, जो कि लगभग एक विफलता का प्रयास है।

बिडेन, एक डेमोक्रेट, 20 जनवरी को संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति के रूप में उद्घाटन करने के लिए तैयार है। कांग्रेस के दो सदन, प्रतिनिधि सभा और सीनेट बुधवार को एक संयुक्त सत्र आयोजित करेंगे, जहां वे अमेरिका से सील प्रमाण पत्र खोलेंगे। '50 राज्यों में उनके चुनावी वोटों का रिकॉर्ड है। अमेरिकी चुनाव प्रणाली के अनुसार, मतदाताओं ने अपने मतदाताओं को मतदाताओं के लिए चुना, जो चुनाव के हफ्तों बाद औपचारिक रूप से उम्मीदवारों को वोट देते हैं। ट्रम्प के 232 को बिडेन को निर्वाचक मंडल प्रणाली के तहत 306 वोट मिले।

दो मंडलों के बिपिर्तिसन प्रतिनिधि बुधवार को सीलबंद कवर में नतीजे पढ़ेंगे और आधिकारिक गणना करेंगे। रिपब्लिकन पार्टी में एक विभाजन है, दर्जनों हाउस रिपब्लिकन और सीनेटरों के एक छोटे समूह को कुछ प्रमुख स्विंग राज्यों से गिनती पर आपत्ति करने की उम्मीद है। अमेरिकी चुनाव कानून के अनुसार, कार्यवाही में सीनेट के कर्तव्य के अध्यक्ष माइक पेंस विशुद्ध रूप से प्रशासनिक हैं, लेकिन ट्रम्प ने अपने उप-राष्ट्रपति के माध्यम से आने का आग्रह किया है।

ईयू ड्रग्स प्राधिकरण ने मॉडर्न वैक्सीन को दी मंजूरी

धीरे-धीरे ख़त्म हो जाएगा इंग्लैंड का लॉकडाउन: ब्रिटिश पीएम

योगी आदित्यनाथ ने लॉन्च किया किसान कल्याण मिशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -