दक्षिण कोरिया का लक्ष्य जून तक 12 मिलियन लोगों को लगाना है टीका

दक्षिण कोरियाई स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि देश जून के अंत तक 12 मिलियन लोगों को कोविड-19 वैक्सीन के पहले टीकाकरण का लक्ष्य देता है। देश ने 26 फरवरी को अपना टीकाकरण अभियान शुरू किया, जिसमें कुल 588,958 लोगों को टीके के पहले शॉट का प्रबंध किया गया था, ज्यादातर नर्सिंग होम में 65 या उससे कम उम्र के रोगियों और कोविड-19 के रोगियों का इलाज करने वाले चिकित्सा कर्मचारियों के रूप में सिन्हुआ समाचार की रिपोर्ट के अनुसार पहला चरण कोरिया रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी (केडीसीए) के अनुसार, मार्च के अंत तक पूरा होने वाला था। 

दूसरा चरण, मार्च से जून के चौथे सप्ताह तक चलने वाला, इसमें छह प्रमुख समूहों को शामिल किया जाएगा, जिसमें 65 या इससे अधिक उम्र की नर्सिंग सुविधाओं में मरीज और कर्मचारी, और बुजुर्गों, विकलांगों और बेघरों के लिए वायरस-कमजोर सुविधाएं शामिल हैं। तीसरे चरण का प्रशासन जुलाई में शुरू होने वाला है, ज्यादातर आम जनता पर केंद्रित है। आम जनता के बीच, 65 वर्ष या उससे अधिक उम्र के लोग पहली छमाही के दौरान टीका लगाएंगे। 

सूची में वैक्सीन प्राप्त करने वालों में पूर्व-विद्यालयों, डेकेयर केंद्रों और प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षकों और स्वास्थ्य कर्मियों का एक हिस्सा शामिल होगा; क्रोनिक किडनी की विफलता और क्रोनिक गंभीर श्वसन रोग वाले रोगी; और सामाजिक रूप से आवश्यक कर्मियों और स्वास्थ्य, चिकित्सा कर्मचारियों जैसे कि उड़ान परिचारक, पुलिस, अग्निशमन, सैनिक और अस्पताल और फार्मेसियों में कर्मचारी। दक्षिण कोरिया ने सितंबर तक अपनी आबादी का 70 प्रतिशत टीकाकरण कराने और बाद में नवंबर के बाद एक झुंड प्रतिरक्षा बनाने का लक्ष्य रखा।

म्यांमार में फैल रही चीनी संपत्तियों के खिलाफ हिंसा

बीजिंग ने रेतीले तूफानों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

न्यूयॉर्क शहर में कोरोना के मौत का शिकार हुए लोगों के लिए शांति सभा का होगा आयोजन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -