बीजिंग ने रेतीले तूफानों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

बीजिंग: चीन के राष्ट्रीय वेधशाला ने सोमवार को देश के उत्तरी हिस्से में बीजिंग सैंडस्टॉर्म के लिए एक पीला अलर्ट जारी किया। बीजिंग सोमवार की सुबह एक दशक में सबसे बड़े सैंडस्टॉर्म से घिरा हुआ था, जो मंगोलिया में उत्पन्न हुआ था, जिससे अधिकांश क्षेत्रों में दृश्यता 1,000 मीटर से कम हो गई थी और शहर के केंद्र में पीएम 10 को 10,000 माइक्रोग्राम प्रति घन मीटर के करीब ला दिया था। 

सोमवार से 8 बजे तक मंगलवार, ठंड के मोर्चों और भारी हवाओं से प्रभावित होकर, झिंजियांग, इनर मंगोलिया, हेइलोंगजियांग, जिलिन, लियाओनिंग, गांसु, निंगक्सिया, शानक्सी, शांक्सी, शांक्सी, हेबै, बीजिंग और तियानजिन के कुछ हिस्सों में झाडू और धूल भरी हवाएं चल रही हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक पूर्वानुमान में राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र के हवाले से बताया। केंद्र ने कहा कि इनर मंगोलिया, निंग्सिया, शानक्सी और शांक्सी में कुछ क्षेत्रों में मजबूत बालू के तूफान की चपेट में आएंगे। 

इसने जनता को भारी हवाओं और रेत के तूफान से सावधान रहने की सलाह दी है और सुझाव दिया है कि ड्राइवर खराब दृश्यता के लिए तैयार रहें। चीन में लाल रंग के साथ सैंडस्टॉर्म के लिए चार स्तरीय रंग-कोडित मौसम चेतावनी प्रणाली है, जो नारंगी, पीले और नीले रंग के बाद सबसे गंभीर है। केंद्रीय मौसम विज्ञान वेधशाला ने इसे पिछले एक दशक में चीन में सबसे तीव्र रेत-धूल मौसम प्रक्रिया कहा, और पिछले 10 वर्षों में रेत-धूल तूफानों की सीमा भी व्यापक थी।

न्यूयॉर्क शहर में कोरोना के मौत का शिकार हुए लोगों के लिए शांति सभा का होगा आयोजन

धुल भरे तूफ़ान में बुरी तरह घिरा चीन, पडोसी देश मंगोलिया से 341 लोग लापता

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किया कमाल, एक बार फिर अपने नाम किया नया खिताब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -