म्यांमार में फैल रही चीनी संपत्तियों के खिलाफ हिंसा
म्यांमार में फैल रही चीनी संपत्तियों के खिलाफ हिंसा
Share:

म्यांमार में चीनी दूतावास ने म्यांमार में अधिकारियों से हिंसा रोकने और अपराधियों को दंडित करने के लिए प्रभावी उपाय करने का आग्रह किया है क्योंकि यांगून में कई चीनी-निवेशित कारखानों को तोड़ दिया गया, लूट लिया गया या जला दिया गया और कुछ चीनी कर्मचारी घायल हो गए। चीनी संपत्तियों के खिलाफ लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों द्वारा हिंसा म्यांमार में बढ़ रही है और सुरक्षा बल हमलों की जांच के लिए अंधाधुंध गोलाबारी कर रहे हैं। 

चीन के दो वित्तपोषित कारखानों में आग लगने के बाद रविवार को कम से कम 38 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई और अन्य चीनी संपत्तियों पर हमला किया गया। बर्मा के सोशल मीडिया में कई पोस्टों ने तेल और गैस पाइपलाइन को "आग लगाने" की धमकी भी दी थी जो म्यांमार के राखीन राज्य में चीन के वित्तपोषित बंदरगाह को चीन के युन्नान प्रांत से जोड़ता है। प्रदर्शनकारी "म्यांमार सैन्य तख्तापलट, मेड इन चाइना" कहते हुए तख्तियां ले जा रहे हैं, जो कि पश्चिम द्वारा गंभीर रूप से आलोचना की गई तख्तापलट की बीजिंग की प्रतिक्रिया पर भारी बर्मी गुस्से को दर्शाता है। 

भारत ने अधिग्रहण की सीधी आलोचना से परहेज किया है लेकिन म्यांमार की स्थिति पर "गंभीर चिंता" व्यक्त की है और "आदेशात्मक लोकतांत्रिक संक्रमण" का आह्वान किया है। रविवार को देर से, चीनी दूतावास ने स्थिति को "बहुत गंभीर" के रूप में वर्णित किया, जब लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शनकारियों ने यांगून के हुलांगथ्या उपनगर में दो चीनी-वित्तपोषित परिधान कारखानों में आग लगा दी। असिस्टेंस एसोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स (AAPP) ने दावा किया कि ह्लांगथेया की गोलीबारी में कम से कम 22 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गई।

बीजिंग ने रेतीले तूफानों के लिए जारी किया येलो अलर्ट

न्यूयॉर्क शहर में कोरोना के मौत का शिकार हुए लोगों के लिए शांति सभा का होगा आयोजन

धुल भरे तूफ़ान में बुरी तरह घिरा चीन, पडोसी देश मंगोलिया से 341 लोग लापता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -