न्यूयॉर्क शहर में कोरोना के मौत का शिकार हुए लोगों के लिए शांति सभा का होगा आयोजन

न्यूयार्क सिटी में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही मौतों का आंकड़ा अब 30 हजार से भी अधिक हो चुका है, वहीं न्यू यॉर्कर ने उन सभी मृतकों को याद करके एक आधिकारिक स्मारक समारोह आयोजित किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, कोविड-19 महामारी से हारने वाले कुल लोगों की संख्या द्वितीय विश्व युद्ध, वियतनाम युद्ध, तूफान सैंडी और 911 हमलों के शिकार लोगों की तुलना में अधिक है। 

डी ब्लासियो ने कहा- "आज रात हम इस भयानक महामारी के लिए खोए हुए जीवन का सम्मान करते हैं और एक शहर के रूप में शोक मनाने, चंगा करने और एक उज्जवल भविष्य की ओर एक साथ जुड़ने के लिए कहते हैं। महामारी से हारने वाले न्यू यॉर्कर की छवियों को ब्रुकलिन ब्रिज पर पेश किया गया था। जीवन के सभी क्षेत्रों के न्यू यॉर्कर्स ने गंभीर वर्षगांठ को चिह्नित किया। 

इससे पहले दिन में लिंकन सेंटर ने एक म्यूजिक वीडियो का प्रीमियर किया जिसमें न्यूयॉर्क सिटी के यंग पीपुल्स कोरस की विशेषता थी, जो रॉडर्स एंड हैमरस्टीन के संगीत "कैरोसेल" से "यू नेवर वॉक अलोन अलोन" का प्रदर्शन करते हुए एबीसी न्यूज ने बताया। न्यूयॉर्क सिटी ने 14 मार्च, 2020 को अपनी पहली ज्ञात कोविड-19 की मृत्यु की पुष्टि की। न्यूयॉर्क शहर ने अब तक 777,184 कोविद -19 मामलों और 30,258 मौतों की सूचना दी है।

धुल भरे तूफ़ान में बुरी तरह घिरा चीन, पडोसी देश मंगोलिया से 341 लोग लापता

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किया कमाल, एक बार फिर अपने नाम किया नया खिताब

आयरलैंड ने इस कारण से एस्ट्राजेनेका कोविड-19 वैक्सीन को किया निलंबित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -