क्या आप भी चलातें हैं फेसबुक और ट्विटर, मात्र 150 रूपए में ​बिक रहा है आपका पासवर्ड
क्या आप भी चलातें हैं फेसबुक और ट्विटर, मात्र 150 रूपए में ​बिक रहा है आपका पासवर्ड
Share:

नईदिल्ली: देश सहित विदेशों में भी सोशल मीडिया का उपयोग भरपूर किया जा रहा है, आजकल भारत में सोशल मीडिया का यूज करने वाले लोगों की संख्या लगातार इजाफा होता जा रहा है। वहीं सोशल मीडिया पर   लोग अपना समय भी बिता रहें हैं और अपने सभी दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ संपर्क में बने हुए हैं। लेकिन इसके साथ ही क्या आप जानते हैं कि आपके सोशल मीडिया अकाउंट का पासवर्ड कोई भी चुरा सकता है। वर्तमान समय में विश्व में बढ़ते नए नए संसाधनों और टेक्नॉलाजी के कारण सोशल मीडिया पर खतरा मंडराने लगा है। 

यूजर्स के बाद FACEBOOK पर संकट के बादल, लग सकता है हजारों करोड़ का जुर्माना?

सोशल मीडिया के रूप में उपयोग किए जाने वाली साइटों जैसे फेसबुक, ट्विटर, और अन्य सभी तरह की वे साइट जिनके माध्यम से आप अपनी प्राइवेसी बनाए हुए हैं, अब उनके लिए खतरा होता जा रहा है। दरअसल इन सभी साइटों को हेक करने वाले हेकर्स सक्रिय हो गए हैं और ये सोशल मीडिया पर अपनी नजरें जमाए हुए हैं। 

फेसबुक के संस्‍थापक जकरबर्ग को हैकर ने दी अकाउंट हैक कर के डिलीट करने की धमकी

पूरी दुनिया में इन हेकरों ने अपना जाल बिछाकर रखा है वहीं इंटरनेट की दुनिया में इस तरह ​की हो रही काला बाजारी से अब लोगों की प्राइवेसी खतरे में पड़ गई है। आॅनलाइन होते इस जमाने में अब आप पूरी तरह से सुरक्षित नहीं हैं। जानकारी के अनुसार बड़ी बड़ी कंपनियों के लिए लोगों के अकाउंट में उपयोग किए जाने वाले पासवर्ड की जानकारी हासिल करने में मात्र 200 रूपए ही खर्च करने पड़ते हैं। वहीं जितनी भी सोशल साइटस दुनियाभर में उपयोग की जाती हैं उन सभी के रेटों को अलग अलग डिसाइट करकेे रखा जाता है। चाहे वह इमेल हो या फिर फेसबुक।   

 खबरें और भी

फेसबुक अकाउंट हैक मामला : भारत सरकार सख्त, मांगी जानकारी

सुहागरात के दूसरे ही दिन पति ने फेसबुक पर अपलोड की पत्नी की नग्न तस्वीर, वजह कर देगी हैरान

Facebook ने की इंस्टाग्राम के नए Head की घोषणा
 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -