फेसबुक अकाउंट हैक मामला : भारत सरकार सख्त, मांगी जानकारी

वाशिंगटन। दुनिया की सबसे लोकप्रिय सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के ऊपर छाए संकट के बादल गहराते ही जा रहे है। कुछ समय पहले ही खबर आई थी कि फेसबुक के दुनिया भर में 5 करोड़ से ज्यादा उपभोक्ताओं के फेसबुक अकाउंट  हैक हो गए थे और इनकी कई महत्वपूर्ण जानकारियां लीक हो गई थी। अब इस  मामले में भारत सरकार भी फेसबुक कंपनी पर सख्त हो गई है। 

ऐसे जियो जैसे कि तुम कल मरने वाले हो.

दरअसल भारत सरकार ने अमरीका स्थित फेसबुक मुख्यालय को एक सामन भेज कर फेसबुक से इस हैकिंग से प्रभावित हुए भारतियों के अकाउंट के बारे में जानकारी मांगी है। इसके साथ ही  सरकार ने इस  कंपनी को चेतावनी दी है कि अगर तय सीमा में यह जानकारी उपलब्ध नहीं कराइ गई तो सरकार भारत में फेसबुक पर कुछ प्रतिबन्ध लगाने के बारे में भी विचार कर सकती है। 

यूजर्स के बाद FACEBOOK पर संकट के बादल, लग सकता है हजारों करोड़ का जुर्माना?

भारत सरकार के इस सामान के बाद फेसबुक अधिकारियों ने इस मामले की जाँच करने दो दिन के समय की मोहलत मांगी है। इस बारे में जब अमेरिकी मिडिया ने फेसबुक अधिकारियों से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने इस मामले में फ़िलहाल कुछ  कहने से इंकार कर दिया है। आपको बता दें कि भारत में इस वक्त फेसबुक के 20 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर्स है। कुछ समय पहले ही फेसबुक अधिकारियों ने इस बात को कबुल किया था कि कुछ अनजान हैकर्स ने उसके  सर्वर में में सेंधमारी  करते हुए  5 करोड़ खतों को हैक कर लिया था। 

ख़बरें और भी 

Facebook ने की इंस्टाग्राम के नए Head की घोषणा

फेसबुक के संस्‍थापक जकरबर्ग को हैकर ने दी अकाउंट हैक कर के डिलीट करने की धमकी

सुहागरात के दूसरे ही दिन पति ने फेसबुक पर अपलोड की पत्नी की नग्न तस्वीर, वजह कर देगी हैरान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -